👉सीजन के पहले सफर पर👌 निकली नए रंग रूप में पैलेस ऑन 🚃व्हील्स

  |   समाचार

अपने शाही ठाठ बाट के लिए पहचाने जाने वाली लग्जरी ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स टूरिस्ट सीजन के पहले सफर पर बुधवार से निकल चुकी है। यह ट्रेन हर साल 5 सितंबर को राजस्थान में देसी विदेशी सेनानियों को ले जाती है। इस बार यह ट्रेन रेगिस्तान के रेत के रंग में नजर आ रही है। इसमें तमाम बदलाव किए गए हैं।

दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद यह ट्रेन जयपुर, सवाई माधवपुर, चित्तौड़, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर भरतपुर आगरा जाएगी। पैलेस ऑन व्हील्स के चीफ जनरल मैनेजर प्रदीप बोहरा ने बताया कि इस रॉयल सवारी में यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति एक रात का किराया तकरीबन ₹40000 है। उन्होंने बताया कि इस बार कुल 34 जर्नी होंगी। 7 रात और 8 दिन का यह सफर दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होकर राजस्थान और आगरा होते हुए वापस दिल्ली में ही खत्म होगा।

यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार की शाम सफदरजंग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। पैलेस ऑन व्हील्स का सीजन अक्टूबर से मार्च तक होता है, सितंबर और अप्रैल से ऑफ सीजन होता है लेकिन इस बार अपने उद्घाटन सफर में ही यह ट्रेन 7 फ़ीसदी सीटें बुक करके जा रही है। ऑफ सीजन के कारण सितंबर में यात्रा करने पर किराए में 25 फ़ीसदी की छूट मिल रही है यानी पूरी टूर में कुल ₹70000 की बचत हो सकती है।

राजस्थान टूर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ललित वर्मा के मुताबिक इस बार पैलेस ऑन व्हील्स में अंदर और बाहर कई बदलाव किए गए हैं। पूरी ट्रेन में इस बार ऑरियंटल कारपेट लगाया गया है। रॉयल ट्रेन में बाथरूम की फिटिंग नए तरीके की की गई और इस की टाइलें अत्याधुनिक हैं। पैलेस ऑन व्हील्स में सभी जगह पर एलईडी लाइट्स लगा दी गई हैं। सभी बाथरूम में बायो टॉयलेट लगाए गए हैं। पैलेस ऑन व्हील्स के अंदर के दोनों रेस्टो बार नए तरीके से डिजाइन किए गए हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/rO7M6AAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬