👉 8 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल 👆 वाली दूसरी कंपनी बनी टीसीएस 🤩

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) मंगलवार को 8 लाख करोड़ से अधिक के मार्केट कैप वाली देश की दूसरी कंपनी बन गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले महीने यह मुकाम हासिल किया था। टीसीएस का शेयर मंगलवार को 2 पर्सेंट की तेजी के साथ 2,093.20 रुपये पर पहुंच गया। इससे पहले इंट्राडे में शेयर 2,100 रुपये के लाइफ टाइम हाई लेवल पर पहुंचा था।

वहीं, 30 शेयरों वाला बीएसई का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 155 अंकों की गिरावट के साथ 38,157.92 पर बंद हुआ। वहीं, एनएसई का बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 62 अंकों यानी 0.54 पर्सेंट की नीचे 11,520.30 पर रहा। विदेशी निवेशकों की बिकवाली और रुपये में लगातार कमजोरी से मार्केट पर दबाव बन रहा है। रुपया मंगलवार को 71.57 के नए रिकॉर्ड लो लेवल पर बंद हुआ।

टीसीएस को दूसरी आईटी कंपनियों की तरह रुपये में कमजोरी का फायदा मिल रहा है। उसका शेयर बायबैक भी गुरुवार से शुरू हो रहा है। कंपनी के बोर्ड ने जून में 2,100 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 7.61 करोड़ शेयर बायबैक करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

ब्रोकरेज फर्म आईआईएफएल में मार्केट्स और कॉरपोरेट अफेयर्स के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन ने बताया, 'इस हफ्ते टीसीएस और दूसरी आईटी कंपनियों में तेजी की वजह रुपये में कमजोरी है। टीसीएस का वैल्यूएशन कम नहीं है, लेकिन शानदार मैनेजमेंट, बायबैक और हालिया बोनस की वजह से इसमें आगे भी तेजी बनी रह सकती है।'

खबर के लिए देखें- http://v.duta.us/X6ABugAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬