[auraiya] - बोर्ड परीक्षा से पहले पहली बार छात्र दे रहे प्री बोर्ड परीक्षा

  |   Auraiyanews

औरैया। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की परीक्षा 2018 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को प्री बोर्ड से गुजरना पड़ रहा है। गुरुवार को सभी इंटर कालेजों में यह परीक्षा सुबह के समय आयोजित की गई।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड 2018 की परीक्षा में जिले में कुल 50361 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसमें हाईस्कूल के 26441 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट के 23920 परीक्षार्थी शामिल होंगे। वर्ष 2018 की बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिले में 80 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थियों को इस परीक्षा देने से प्री बोर्ड परीक्षा देनी पड़ रही है।

शिक्षा विभाग ने पहली बार इस परीक्षा का आयोजन किया है। गुरुवार को सख्ती के बीच यह परीक्षाएं आयोजित की गईं। शहर के नगर पालिका इंटर कालेज, श्रीगोपाल इंटर कालेज, तिलक इंटर कालेज में यह परीक्षाएं सख्ती के बीच संपन्न हुई। केंद्र व्यवस्थापकों की मानें तो यह परीक्षाएं भी बोर्ड परीक्षा के नियमों के तहत सख्ती से संपन्न कराईं जा रहीं हैं। केंद्र व्यवस्थापकों ने बताया कि इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य परीक्षार्थियों को बोर्ड परीक्षा के लिए पूरी तरह तैयार करना है। तिलक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. एएस अवस्थी ने बताया कि प्री बोर्ड परीक्षा से हाईस्कूल की परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों को लाभ मिलेगा। उन्हें इस परीक्षा देने से ज्ञात हो जाएगा कि बोर्ड परीक्षा में उन्हें किस तरीके का पेपर मिलेगा और उनमें किस तरह से सवाल आएंगे। इससे वह अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी भी कर सकेंगे। इसके अलावा उन्हें उत्तर पुस्तिकाओं को किस तरीके से भरना है। यह भी समझ में आ जाएगा।...

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/ULITZAAA

📲 Get Auraiya News on Whatsapp 💬