[patna] - पटना : उर्वरकों की कालाबाजारी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : डॉ प्रेम कुमार

  |   Patnanews

पटना : उर्वरकों की कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. राज्य के किसानों को रबी मौसम में सहज रूप से विभिन्न उर्वरकों की आपूर्ति के लिए उर्वरक कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी है.

उन्हें निर्देश दिया गया है कि किसानों को उर्वरकों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये. ऐसा नहीं करने वाले उर्वरक कंपनियों, डीलरों और विक्रेताओं का लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा. साथ ही कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई की जायेगी. ये बातें कृषि विभाग के मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने कहीं.

मंत्री ने कहा कि फसलों के लिए उर्वरकों की अनुसंशित मात्रा का ही उपयोग खेतों में करें. साथ ही यह ध्यान रखें कि एनपीके का अनुपात 42⃣1 ही हो. उर्वरकों की कालाबाजारी पर निगरानी रखनेे के लिए जिला स्तर पर जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में प्रखंड स्तर पर और प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में उर्वरक निगरानी समिति गठित है. इन समितियों की नियमित बैठक कराने के लिए सभी जिला पदाधिकारियों से कहा गया है. उन्होंने सभी जिला कृषि पदाधिकारियों और प्रमंडलीय संयुक्त निदेशकों को भी लगातार निगरानी और कालाबाजारी की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया गया है....

फोटो - http://v.duta.us/ZfkrlAAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/Ie0_fQAA

📲 Get Patna News on Whatsapp 💬