🇬🇧इंग्लैंड ने भारत🇮🇳 को दिया 269 रन का👌 लक्ष्य

  |   क्रिकेट

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को नॉटिंघम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज का पहलेे मैच में इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 269 रन का लक्ष्य रखा है। कुलदीप यादव 25 पर 6 विकेट की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में 268 रन पर ढेर हो गई। ऐसे में अब भारत को जीत के लिए 269 रन बनाने होंगे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने रॉय 38 को उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। रॉय के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जो रूट (3) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और कुलदीप यादव के शिकार हो गए। कुलदीप ने उन्हें 13वें ओवर की पहली गेंद पर पगबाधा आउट किया।

इसके बाद 13वें ओवर की पांचवी गेंद पर इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो 38 को पगबाधा आउट किया। इसके बाद 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल ने इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। उन्होंने कप्तान मॉर्गन (19) को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। यहां से बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जोड़ी ने इंग्लैंड की पारी को संभालते हुए एक अच्छी साझेदारी की। मगर 39वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार कुलदीप यादव ने जोस बटलर 53 को विकेटकीपर धओनी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

इसके बाद 45वें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव ने स्टोक्स को अपना शिकार बनाया। यादव ने उन्हें सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट कराया। स्टोक्स ने 103 गेंदो पर अर्धशतकीय पारी खेली। स्टोक्स के आउट होने के तुरंत बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड विली (1) भी सस्ते में निपट गए। कुलदीप ने विली को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का दिखाया।

48वें ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव ने मोईन अली (24) को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके बाद आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आदिल राशिद (22) और पांचवी गेंद पर लियाम प्लंकेट (10) रन आउट हो गए। टीम इंडिया की तरफ से उमेश यादव ने 2 और युजवेंद्र चहल ने 1 विकेट लिया।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/azzoUwAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬