👉कुलदीप के फिरकी बार चला 'हिटमैन' का 🏏बल्ला, 8 विकेट से जीता 🇮🇳भारत

  |   समाचार / क्रिकेट

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को नॉटिंघम में खेले गए तीन मैचों की वन-डे सीरीज के पहले मैच में भारत ने पहले कुलदीप यादव की फिरकी 25 पर 6 विकेट तथा बाद में ओपनर हिटमैन यानी रोहित शर्मा के शानदार शतक नाबाद 137 रन की बदौलत इंग्लैंड को 8 विकेट से रौंद दिया।इंग्लैंड की ओर से दिए गए 269 रन के लक्ष्य को भारत ने 40.1 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारत ने वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है । केएल राहुल 9 रन पर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करते उतरी टीम इंडिया को ओपनर शिखर धवन 40 व रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7 ओवर में ही 59 रन जोड़ दिए, लेकिन आठवें ओवर की पांचवी बॉल पर मोइन अली ने धवन को राशिद के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी पर कप्तान कोहली 75 ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे कर लिए।दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की।

इसके बाद 33वां ओवर लेकर आदिल राशिद की अंतिम बॉल पर कप्तान कोहली क्रिज से बाहर निकलकर बड़ा शॉट मारना चाह रहे थे, लेकिन वह बॉल मिस कर गए और विकेट के पीछे खड़े बटलर ने उन्हें स्टम्प आउट कर दिया, लेकिन तब तक भारत जीत के करीब पहुंच गया था। कोहली ने अपनी पारी में 82 बॉल का सामना किया तथा 7 शानदार चौके जड़े। इसके बाद बल्लेबाजी पर राहुल ने रोहित के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। रोहित शर्मा ने अपने पारी में 114 बॉल खेलते हुए 15 चौके व 4 शानदार छक्के जड़े।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी इंग्लैंड टीम ने जोस बटलर 53 व बेन स्टोक्स 50 के अर्धशतकों के अलावा जेसन रॉय 38, बेयरेस्टो 38, मोइन अली 24 व आदिल रााशिद 22 की पारियों की बदौलत 49.5 ओवर में 268 रन बनाए थे। इंग्लैंड की पूरी टीम एक बॉल पहले ही ऑल आउट हो गई थी। भारत की ओर कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के अलावा उमेश यादव ने 2 तथा चहल ने एक विकेट लिया था।

मैन ऑफ द मैच- कुलदीप यादव

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/1L4_KgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬