[meerut] - उपमुख्यमंत्री बोले- दूसरी सरकारों ने जो 15 साल में नहीं किया, हमने एक साल में कर दिखाया

  |   Meerutnews

राज्यपाल राम नाईक और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बृहस्पतिवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद और शहीद धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का लोकार्पण किया। इसके बाद दोनों अतिथियों ने सौर ऊर्जा प्लांट का शुभारंभ करने के बाद बृहस्पति भवन में संबोधन किया।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा जितना काम 15 साल में दूसरी सरकारें नहीं कर पाई उतना उनकी सरकार ने एक साल में कर दिया। 15 वर्ष में 48 विद्यालय खोले, जबकि उनकी सरकार ने एक साल में ही 185 स्कूल खोल दिए। 5696 नए पद सृजित किए गए हैं, जिन्हें जल्दी भर लिया जाएगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि हमने बोर्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवा कर नकलविहीन परीक्षा कराई। पहली बार से कॉलेजों में पटरी पर लाकर पढ़ाई शुरू कर आ रहे हैं। 3 विश्वविद्यालयों में 10 जुलाई से पढ़ाई शुरु हो गई है तीन अन्य में 16 से शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कुलपति सम्मेलन कराये। बड़े परिवर्तन किए गए हैं। उच्च शिक्षा को और भी क्वालिटी जनक बनाना है। 14 विद्यालयों में शोध पीठ स्थापित की गई है। कॉलेजों में कोर्स समय से पूरा कराए जाने के लिए पूरे शैक्षिक पंचांग को लागू कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ विद्यालयों में हमने सभी पाठ्यक्रमों में सेमेस्टर सिस्टम लागू कर दिया है, बाकी अन्य में भी इसकी तैयारी की जाएगी। कहा कि जहां पर माध्यमिक और कॉलेजों में टीचरों की कमी है वहां भर्ती नहीं होने तक हमने रिटायर टीचरों से काम लेने को कहा है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा की सूरत बदलने के लिए 15 निजी विश्वविद्यालयों को भी आमंत्रित किया गया है। इनमें कई विद्यालयों में स्किल डेवलपमेंट शिक्षा पर जोर दिया जाएगा। रोजगारपरक पाठ्यक्रम होंगे, वैदिक पाठ्यक्रम भी होंगे।...

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/hrzvSAAA

📲 Get Meerut News on Whatsapp 💬