👉कप्तान कोहली ने कुलदीप यादव 😲के स्पैल को बताया 👌'चमत्कारिक'

  |   क्रिकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को नॉटिंघम में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी 25 पर 6 विकेट तथा रोहित शर्मा के शानदार शतक नाबाद 137 रन की बदौलत इंग्लैंड को 8 विकेट से मात देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मैच में बार कप्तान विराट कोहली ने ओपनर रोहित शर्मा व कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की, लेकिन उन्होंने कुलदीप यादव की गेंदबाजी को चमत्कारिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में वो इससे बेहतर वनडे स्पैल नहीं देखें हैं। इंग्लैंड की धरती पर इंग्लैंड की धरती पर कुलदीप पहली बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाने वाले (25 रन पर छह विकेट) पहले स्पिनर बन गए हैं।

कोहली ने कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा कि ‘हमने अच्छा प्रदर्शन किया। कुलदीप बेहतरीन था, मुझे नहीं लगता कि पिछले कुछ समय में मैंने इससे बेहतर वनडे स्पैल देखा है। हम चाहते थे कि वह आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करे क्योंकि हमें पता है कि वह मैच विजेता बन सकता है। 50 ओवर के क्रिकेट में अगर आप विकेट हासिल नहीं करते तो फिर काफी मुश्किल हो जाती है।’’

टेस्ट टीम में कुलदीप को जगह मिलने के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा, ‘‘वहां कुछ हैरान करने वाले नाम हो सकते हैं, टेस्ट टीम का चयन करने में अभी कुछ दिन का समय है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखकर हम ऐसा करने का लालच कर सकते हैं। मौसम बेहतरीन है।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने स्वीकार किया कि भारत ने उन्हें बुरी तरह से पछाड़ दिया। उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह हमारा सर्वश्रेष्ठ दिन नहीं था। भारत को पूरा श्रेय जाता है, उन्होंने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया।’’

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/HH4ytgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬