😲 तालिबानी हमले 🔫 में 40 अफगानी सैनिकों की मौत 😢

  |   Hindiworldnews

अफगान के उत्तरी हिस्से में तालिबानी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया । हमले में अफगान के 40 सैनिक मारे गए हैं । अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद रादमनीश ने बताया कि कुंदुज प्रांत के दास्त अर्शी जिले में आतंकवाी नाइट विजन गॉगल्स का इस्तेमाल कर रहे हैं और इसकी मदद से सैन्य चौकिेयों पर रात को हमला किया जा रहा है ।

प्रवक्ता ने बताया, ‘हमे नुकसान पहुंचा है। तालिबान को भी नुकसान हुआ है।’ उन्होंने बताया कि अब तक 10 से 15 अफगान सैनिक मारे गए हैं और इतनी ही संख्या में घायल हुए हैं। वहीं, एक अफगान सुरक्षा सूत्र ने बताया कि 40 से अधिक सैनिक मारे गए हैं। एक अन्य सूत्र ने 39 सैनिकों के मारे जाने और 10 सैनिकों के घायल होने की पुष्टि की है।

प्रवक्ता ने कहा कि तालिबान के खिलाफ हवाई और जमीनी अभियान जारी है। ताकहर गवर्नर के प्रवक्ता सुनातुल्ला तिमोर ने बताया कि गुरुवार दोपहर कुंदुज और ताकहर प्रांत के बीच सीमा पर स्थित एक सैन्य ठिकाने पर हुए हमले में 29 सुरक्षा बल मारे गए, जबकि 17 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल अब तक नहीं पहुंचा है। तालिबान ने ट्विटर पर इन हमलों की जिम्मेदारी ली है।

फोटो के लिए देखें- http://v.duta.us/D3qAIQAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬