💁‍♂️पीएम की सलाह के बाद स्मारकों की📸तस्वीर लेने से प्रतिबंध हटा✌️

  |   समाचार / PM Modi News

पीएम मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित किया और गुजारिश की कि जो लोग सक्षम है वे रसोई गैस की सब्सिडी न लें और देश के 20 लाख लोगों ने बिना देर किए एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी. फिर मोदी ने कहा कि पुराने नोट बंद और नए नोट का इस्तेमाल करें, देश ने उनका मान रखा और फैसला स्वीकार कर लिया. फिर लागू हुआ जीएसटी, जनता ने बिना देर किए देश के विकास में अपनी भागीदारी निभाई. यह सारी बातें यहां इसलिए कही जा रही हैं कि इन सबसे पता चलता है कि पीएम मोदी की बात देश की जनता के लिए कितनी मायने रखती है.

ऐसी ही एक गुजारिश पीएम मोदी ने कल 12 जुलाई को की थी और आज यानि 13 जुलाई को उसे स्वीकार करके नियम ही बदल डाला गया है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 12 जुलाई को एएसआइ के नए मुख्यालय के उद्घाटन के दौरान खुले मंच से कहा था कि स्मारकों पर फोटो खींचने से मना करने वाले बोर्ड ठीक नहीं हैं. इन्हें हटाया जाना चाहिए.

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने बिना देर किए मोदी की बात मानी और आज पूरे देश की मुख्य धरोहरों से इन बोर्ड को हटाए जाने का आदेश भी जारी कर दिया. यानि अब पर्यटक हर पुरातत्विक महत्व की चीज को तस्वीरों में सहेजकर रख पाएंगे.

अजंता-एलोरा की गुफाएं, ताजमहल का मुख्य कब्र स्थल व लेह पैलेस की पेंटिंग को छोड़कर सभी स्मारकों व साइट्स पर फोटो खींचने की पाबंदी हटा ली गई है. इसके साथ ही संग्रहालयों में फोटो खींचने पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

यहां देखें फोटो📸—http://v.duta.us/KxeA7gAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬