मोहम्मद कैफ🚶 ने क्रिकेट जगत 🏏 को कहा अलविदा 🖐️

  |   क्रिकेट

भारत के इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज जीतने के ठीक 16 साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद कैफ ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। नवंबर साल 2006 में वह आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय जर्सी में खेले थे।

भारतीय टीम में मध्य क्रम के बल्लेबाज होने के अलावा मोहम्मद कैफ अपनी शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते रहे हैं। मोहम्मद कैफ ने साल 2002 के दौरान कानपुर में इंग्लैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से 125 वनडे मैच खेले और 2,753 रन बनाए। इसमें 2 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने टीम की ओर से 13 टेस्ट मैचों में 624 रन बनाए हैं।

यहां देखें वीडियो- http://v.duta.us/LNxuCwAA

यहां पढ़ें ट्वीट- http://v.duta.us/mMddnwAA

मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए अपने संन्यास को लेकर घोषणा की। उन्होंने भावुक अंदाज में ट्विटर पर लिखा कि मैंने इस सपने के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया था कि मैं एक दिन भारतीय टीम की कैप पहनूंगा। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने अपनी जिंदगी के 190 दिन मैदान में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए बिताए। आज मेरे लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का उपयुक्त दिन है। सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/D6jQFwAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬