🌉 लंदन में उड़ा दिया बेबी 🇺🇸 ट्रंप का गुब्बारा 🎈

  |   Hindiworldnews

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली राजकीय ब्रिटिश यात्रा से पहले ही उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं । लंदन के ससंद भवन के ऊपर प्रदर्शनकारियों ने डायरपर में ट्रंप के बच्चे के स्वरूप का गुब्बारा उड़ाया ।

ट्रंप की खिल्ली उड़ाने के इस विचार पर कुछ लोग असहज महसूस कर सकते हैं लेकिन इस प्रदर्शन के आयोजकों ने कहा कि उन्हें लगता है कि ट्रंप की नीतियों ने एक ऐसा माहौल बनाया है जहां ‘‘ सामान्य कूटनीतिक नियम लगभग निलंबित हैं। ’’ आयोजकों ने बताया कि इस विशालकाय गुब्बारे के लिए 29,000 पौंड से ज्यादा की रकम इकट्ठा की गयी क्योंकि वे हास्यपूर्ण विरोध दर्ज कराना चाहते थे।

प्रदर्शनकारियों में शामिल और खुद को ‘ ट्रंप बेबीसीटर्स ’ समूह की सदस्य बताने वाली भारतीय मूल की शीला मेनन ने कहा , ‘‘ मेरे लिए यह एक बेहद उत्कृष्ट ब्रिटिश राजनीतिक तंज है।’’ लंदन के मेयर सादिक खान ने लंदन के ऊपर ‘ ट्रंप बेबी ’ को उड़ने की इजाजत देने के अपने फैसले की हिमायत करते हुए कहा, ‘‘ यह विरोध अमेरिकी विरोधी नहीं है।’’ पाकिस्तानी मूल के मेयर ट्रंप की ब्रिटेन यात्रा के मुखर विरोधी हैं।

पिछले साल लंदन में आतंकवादी हमले पर ट्रंप के ट्वीट की वह आलोचना कर चुके हैं। इस बीच, एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को आगाह किया कि ट्रंप की यात्रा के दौरान सरगर्मी कम रखें और ‘‘ निम्न प्रोफाइल ’’ अपनाएं।

फोटो के लिए देखें- http://v.duta.us/5OqUXgAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬