🏟️लॉर्ड्स में गांगुली के शर्ट उतारने😲 पर लक्ष्मण ने 16 साल बाद किया 🗣️खुलासा

  |   क्रिकेट

टीम इंडिया ने गुरुवार को इंग्लैंड को वनडे सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में कुलदीप यादव ने गेंद (25 पर 6 विकेट) व रोहित शर्मा ने बल्ले (नाबाद 137) से शानदार प्रदर्शन किया था।इस जीत के साथ ही भारत और इंग्लैंड के बीच 16 साल पहले खेले गए नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की यादें ताजा कर दी।

13 जुलाई 2002 का वह दिन जब लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर सौरव गांगुली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को मात दी थी। इस मुकाबले में जीत के साथ ही यह लम्हा भारतीय क्रिकेट के लिए यादगार बन गया।

आखिरी ओवर में बल्लेबाजी कर रहे जहीर खान ने जैसे ही एंड्रयू फ्लिंटॉफ की गेंद पर दो रन लिए लॉर्ड्स के ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान गांगुली ने अपनी शर्ट खोलकर हवा में लहरा दिया। कई सालों बाद गांगुली ने इस पर खुलासा करते हुए कहा था कि शर्ट उतारने का आइडिया उन्हें वीवीएस लक्ष्मण ने दिया था।

यहां देखें वीडियो-📹http://v.duta.us/QYYUqAAA

इस मामले पर लक्ष्मण ने 16 साल बाद नया खुलाया किया है। उन्होंने कहा कि शर्ट उतारने का आइडिया मैंने नहीं दिया था। गांगुली ने पहले से ही यह तय कर लिया था कि अगर टीम जीतती है तो वह शर्ट उतारकर हवा में लहराएंगे। लक्ष्मण ने बताया कि नेटवेस्ट सीरीज से पहले जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को हराने के बाद फ्लिंटॉफ ने शर्ट उतारा था। गांगुली के मन में यही बात चुभ गई थी कि अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी भारत में आकर ऐसा कर सकते हैं तो मैं इंग्लैंड में क्यों नहीं कर सकता हूं।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/a4zqgAAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬