[himachal] - हिमाचल में सभी सहकारी बैंकों की होगी जांच, सीएम ऑफिस ने दी मंजूरी

  |   Himachal-Pradeshnews

शिमला.पूर्व सरकार के कार्यकाल में राज्य के सहकारी बैंकों की भर्ती से लेकर लोन मंजूर करने तक सभी मामलों की जांच होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यालय ने गुरुरवार को इस मामले की जांच के लिए हरी झंडी दे दी है।

भाजपा ने चार्जशीट में भी कोआपरेटिव बैंक की भर्तियों, लोन मंजूरी आैर वाहनों की खरीद के मामले उठाए थे। इस मामले में पूर्व मुख्य सचिव भी जांच की जद में आ सकते हैं। इन तीनों बैंकों की भर्तियों को लेकर पूर्व सरकार के समय में मंजूरी दी थी।

पूर्व सरकार ने दी थी मंजूरी

नियमों के आधार पर बैंकों की भर्तियां आईबीपीएस के माध्यम से हो रही हैं। कांग्रेस के समय राज्य सहकारी बैंक में एक समय इनकी भर्तियां इसी एजेंसी से करवाई। भर्ती पर कोई विवाद नहीं हुआ। इसके बाद राज्य सहकारी बैंक की आेर से सरकार को प्रस्ताव आया कि बैंकिंग एजेंसी के बजाय स्कूल शिक्षा बोर्ड के माध्यम से भर्ती की लिखित परीक्षा करवाने की मंजूरी दे। पूर्व सरकार के सहकारिता विभाग के तत्कालीन अधिकारियों ने इसकी मंजूरी दे दी। इसमें तर्क दिया था कि मुबंई की एजेंसी हिमाचल में इतने परीक्षा केंद्र नहीं बना पा रही है। इसलिए हिमाचल के किसी बोर्ड के माध्यम से ही भर्ती करने की अनुमति दी जाए।...

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/HT1pSwAA

📲 Get himachal-pradeshnews on Whatsapp 💬