अब 🏏लाल गेंद से कमाल दिखाएंगे 👌चहल

  |   क्रिकेट

वनडे और टी 20 क्रिकेट में धमाल मचा रहे भारत के लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल लगभग को उनके जन्मदिन पर बीसीसीआई ने बड़ा तोहफा दिया है। दो साल बाद चहल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लाल गेंद से खेलते दिखेंगे। चहल का चयन साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाली दो चार दिवसीय मुकाबले के लिए किया इंडिया ए की टीम में किया गया है।

कप्तान विराट कोहली के ट्रंप कार्ड माने जाने वाले चहल ने दिसंबर 2016 (हरियाणा के साथ रणजी ट्रॉफी) से कोई फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है। लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट विशेषतौर पर कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया है कि वह इस लेग स्पिनर को पांच दिवसीय मैचों की टीम में भी चाहते हैं।

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला मैच चार से सात अगस्त तक बेलगाम में खेला जाएगा जिसके बाद बेंगलुरू में दूसरा मैच 10 से 13 अगस्त तक होगा। माना जा रहा है कि चहल को मैचों के लिए तैयार रखने के लिए टीम में जगह दी गई है क्योंकि चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिए सिर्फ तीन टेस्ट की टीम घोषित की है।

चयनसमिति के करीबी एक सूत्र ने पीटीआई को बताया , ‘‘मौजूदा टीम मैनेजमेंट टीम में कलाई का स्पिनर चाहता है। कुलदीप - चहल की जोड़ी ने सीमित ओवरों में काफी अच्छा काम किया है। हालांकि चहल ने काफी फर्स्ट क्लास मैच (27 मैच , 70 विकेट) नहीं खेले हैं। यह उसे परखने का आदर्श मौका है। अगर चयनकर्ता उसे इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो मैच के लिए नहीं चुनते तो भी उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ होम सीरीज में परखा जा सकता है।’’

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/Ffl4OgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬