👉इस दिग्गज ने काउंटी 🏏को लेकर साधा विराट पर 👀निशाना

  |   क्रिकेट

आईपीएल में गर्दन में लगी चोट की वजह से भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलने नहीं जा पाए थे। लेकिन अब एक अगस्त से शुरू होने जा रही लंबी टेस्ट सीरीज़ में ये साफ हो जाएगा कि विराट को आराम का कितना फायदा मिला है।

बिल्कुल ऐसा ही कुछ सवाल उठाया है इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ और काउंटी क्रिकेट के निदेशक एलेक स्टीवर्ट ने। उन्होंने कहा कि आराम से भारतीय कप्तान को कितनी मदद मिली है इसका पता टेस्ट सीरीज के अंत में चलेगा।

दिलचस्प बात है कि स्टीवर्ट ने कोहली को पहला काउंटी अनुबंध दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी जिसमें उन्हें मई और जून के दौरान तीन चार-दिवसीय मैच खेलने थे, लेकिन आईपीएल में गर्दन की चोट के कारण उन्हें आराम की सलाह दी गयी जिससे कोहली सरे के लिये नहीं खेल सके क्योंकि वह ब्रिटेन के ढाई महीने के व्यस्त दौरे के लिये तरोताजा रहना चाहते थे।

स्टीवर्ट से जब यह पूछा गया कि काउंटी में नहीं खेलने से उन्हें टेस्ट मैचों में मदद मिलेगी या नहीं तो उन्होंने कहा,‘‘विराट ने इंग्लैंड में कुछ सीमित टेस्ट मैच ही खेले हैं और उनका रिकार्ड भी इतना शानदार नहीं है जैसा कि दुनिया में हर अन्य जगह का है। इसलिये वही जवाब दे सकता है कि इस आराम से उसे ज्यादा फायदा मिला है या नहीं और हम इस सीरीज के अंत में इसके बारे में जान पायेंगे।’’

दरअसल विराट कोहली का इंग्लैंड में खेले गए 5 टेस्ट मैचों में प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक है। यहां पर उन्होंने 5 मैचों में कुल 13.40 के औसत से महज़ 134 रन बनाए हैं। स्टीवर्ट का मानना है कि अगर कोहली फिट होते और वह काउंटी में खेलते तो यह दोनों के लिये फायदेमंद रहता।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/V5VFlAAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬