👉 जेल में बिगड़ी नवाज 🤒 की तबीयत, अस्पताल 👨‍⚕️ में भर्ती करने को कहा

  |   Hindiworldnews

मनी लॉन्ड्रिंग के केस में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी किडनी फेल होने की कगार पर हैं और मेडिकल बोर्ड ने उन्हें तुरंत रावलपिंडी जेल से हॉस्पिटल में शिफ्ट किए जाने को कहा है।

पाक मीडिया के मुताबिक शरीफ के खून में यूरिया की मात्रा खतरे के स्तर तक बढ़ गई है, उनके दिल की धड़कनें अनियमित हैं और वह डिहाइड्रेशन से पीड़ित हैं। जेल में मौजूद हॉस्पिटल में ऐसी सुविधाएं मौजूद नहीं हैं जिसके जरिए शरीफ को नसों के जरिए फ्लूइड चढ़ाया जा सके। इसलिए उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती किए जाने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो उनकी तबीयत और बिगड़ जाएगी। इस मामले पर पाकिस्तान की अंतरिम सरकार जल्द फैसला ले सकती है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, रावलपिंडी इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियॉलजी के चीफ एक्जिक्यूटिव मेजर जनरल (रिटायर्ड) डॉक्टर अजहर महमूद कयानी के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने जेल में जाकर शरीफ का मेडिकल चेकअप किया और एक डीटेल्ड रिपोर्ट तैयार की है। यह रिपोर्ट अब पंजाब के हेल्थ सेक्रटरी को भेज दी गई है। इस रिपोर्ट में यह सुझाव दिया गया है कि शरीफ को तुरंत हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाना चाहिए।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/xpxLtQAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬