👉शिक्षा और नौकरी में आरक्षण से जुड़ा💥 मराठा आंदोलन हुआ हिंसक, बसों में लगाई 🔥आग

  |   समाचार

महाराष्ट्र स्थित परभणी में मराठा आंदोलन हिंसक हो गया है. यहां लोगों ने कई सरकारी-गैरसरकारी बसों में आग लगा दी. इस हिंसा में घायल लोगों को तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके साथ ही दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर बसों में लगी आग को बुझाया. मराठा समुदाय सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण समेत कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहा है.

सोमवार को विट्ठल पूजा के मौके पर मराठा समुदाय के कुछ नेताओं ने सूरत में पंढरपुर में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की यात्रा को बाधित करने की धमकी दी थी, जिसके चलते उन्होंने घर पर ही पूजा की थी. प्रदर्शन की धमकियों के चलते पिछले तीन साल से मंदिर में पूजा करने आ रहे फडणवीस ने कल अपना दौरा रद्द कर दिया था.

इसी मामले पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर प्रस्तावित महा भर्ती अभियान में मराठा समुदाय के लिए नौकरियों में आरक्षण के मुद्दे पर समुदाय को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया था.

ठाकरे ने कहा था, "मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं. वह यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि बंबई हाईकोर्ट के समुदाय के लिए आरक्षण को मंजूरी देने पर सरकार बैकलॉग के रूप में मराठा उम्मीदवारों को 72,000 पदों में से 16 प्रतिशत पद आवंटित कर देगी. वह आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं."

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/Fj6GmAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬