🇱🇰श्रीलंका ने 12 साल बाद 😲किया साउथ अफ्रीका का 👌सूपड़ा साफ

  |   क्रिकेट

श्रीलांकाई स्पिनरों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 199 रनों से हराकर 12 साल बाद सीरीज 2-0 से अपने नाम की। दूसरे टेस्ट के में एक बार फिर रंगाना हेराथ का जादू देखने को मिला जिन्होंने दूसरी पारी में छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

दोनों ही टेस्ट में स्पिनरों का जलवा रहा जिन्होंने दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के सभी 20 विकेट झटके। दो मैचों की सीरीज में श्रीलंकाई स्पिनरों ने 40 में से 37 विकेट झटके। श्रीलंका की ओर से दिलरुआन परेरा ने 16 विकेट झटके जबकि इतने ही विकेट साउथ अफ्रीका के केशव महाराज के नाए आए।

दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के सामने 490 रनों का मुश्किल लक्ष्य था लेकिन टीम चौथे दिन लंच के बाद 290 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका ने 2002 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया। साउथ अफ्रीका ने मैच के चौथे दिन पांच विकेट पर 139 रन से आगे खेलना शुरू किया था। टी डे ब्रूइन और तेम्बा बावुमा ने श्रीलंकाई स्पिनरों का इंतजार लंबा कराया और स्ट्राइक रोटेट करते रहे।

बावुमा ने 63 रन बनाए जो हेराथ की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुए। हेराथ ने लंच से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक को भी आठ के स्कोर पर पगबाधा आउट किया था। लंच के बाद ब्रूइन ने अपन पहला शतक बनाया जो इस सीरीज में किसी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज का पहला शतक भी है।

हेराथ ने उन्हें 101 के स्कोर पर आउट किया। श्रीलंका ने पहली पारी में 338 जबकि साउथ अफ्रीका ने 124 रन बनाये थे। पहली पारी में अकिला धनंजया ने पांच विकेट लिए थे। चार पारी में 118 की शानदार औसत से 356 रन बनाने वाले श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज में एक शतक और तीन अर्द्धशतक लगाए।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/-Ahr2QAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬