[jaipur] - अब हफ्ते में तीन दिन होगी एम्पावर्ड कमेटी की बैठक

  |   Jaipurnews

चुनावी साल में सरकार लोगों को पट्टा देकर अपनी ओर खींचने में जुटी है, लेकिन नगर निगम में यह काम ठप पड़ा है। कुछ जोन में फर्जी पट्टे जारी होने के बाद से निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने पट्टे देने से ही तौबा कर रखी है। लेकिन अब निगम आयुक्त ने निर्देश जारी किए हैं कि एम्पावर्ड कमेटी की बैठक सप्ताह में तीन दिन की जाए, ताकि लोगों को पट्टा दिया जा सके।बताया जा रहा है कि निगम आयुक्त रवि जैन ने मुख्यालय का निरीक्षण किया था। इस दौरान प्लानिंग शाखा में हालात खराब मिले। जानकारी जुटाने पर पता चला कि लंबे समय से एम्पावर्ड कमेटी की बैठक नहीं बुलाई गई, जिससे कई महत्वपूर्ण फाइलें अटकने के साथ पट्टे के प्रकरण भी उन फाइलों में दबे हुए हैं। इस पर जैन ने एम्पावर्ड कमेटी की बैठक अब हर सप्ताह तीन दिन बुलाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त प्लानिंग को फटकारबैठक नहीं लेने के मामले में आयुक्त ने उपायुक्त प्लानिंग विनोद पुरोहित को फटकार लगाई है और चार्जशीट देने की तैयारी भी कर ली है। सरकार ने मुख्यमंत्री शहरी जनकल्याण शिविर में जो छूट की अवधि भी बढ़ा दी, उसके बावजूद निगम के अफसर लोगों को परेशान करने में लगे हुए हैं। निगम में कर्इ मामले एेसे हैं, जिनमें लाेगाें काे कर्इ साल से पट्टा नहीं मिला हैं। अधिकारी या कर्मचारी फाइल में किसी भी तरह का अड़ंगा डाल देते हैं, जिसकी वजह से लाेग परेशान हाे रहे हैं। इस बार जनकल्याण शिविराें में भी लाेगाें काे पट्टे नहीं मिल पाए।

-------------लंबे समय से सरकार की मंशा के अनुसार लोगों को लाभ मिल नहीं मिल पा रहा था। एम्पावर्ड कमेटी की बैठक नहीं होने से नाम ट्रांसफर के प्रकरण से लेकर नक्शे, सब डिविजन, पुनर्गठन, नई कॉलोनियों के नियमन के लिए ले-आउट प्लान को मंजूरी, पट्टे के प्रकरण का निस्तारण नहीं हो पा रहे हैं।

रवि जैन, आयुक्त, नगर निगम

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/3FDe0wAA

📲 Get Jaipur News on Whatsapp 💬