[karauli] - तारों की चिंगारी से धधक उठा छप्परपोश आशियाना

  |   Karaulinews

हिण्डौनसिटी. खेड़लीगुर्जर क्षेत्र के श्यामपुर मूंडरी गांव में गुरुवार शाम बिजली तारों की स्पार्किंग एक परिवार के लिए मुसीबत बन गई। बिजली तारों में हुई स्पार्किंग से चिंगारी निकली।

यह चिंगारी समीप ही स्थित एक छप्परपोश घर पर जाकर गिरी। इससे छप्परपोश घर में आग लग गई। छप्परपोश में लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया, जिसके चलते आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया।

ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर करीब दो घण्टे में आग पर काबू पाया, लेकिन उससे पहले आग से छप्परपोश सहित उसमें रखी पांच हजार रुपए की नकदी सहि हजारों रुपए का घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया। वहीं भैंसों को आग से बचाने के प्रयास में एक महिला भी झुलस गई।

पीडि़त रामाधार मीणा और भीम सिंह मीणा ने बताया कि बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होने के कारण चिंगारी उठने से छप्परपोश घर में आग लग गई। आग से अनाज की 20 बोरियां जल गईं, वहीं छप्पर के अंदर बंधी हुई चार भैसें बुरी तरह झुलस गई।

इस दौरान परिवार की गुड्डी देवी पत्नी घनश्याम मीणा ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए छप्परपोश में बंधी हुई भैंसों को खोलने के लिए प्रवेश किया।

गुड्डी देवी ने भैंसों को खोल दिया, लेकिन स्वयं आग की चपेट में आकर झुलस गई। वहीं छप्पर में लगी एक चीरी उसके ऊपर आ गिरी, जिससे उसे चोट आई।

आग से महिला का एक हाथ, चेहरा और पीठ बुरी तरह झुलस गए। इस पर उसे राजकीय चिकित्सालय हिण्डौनसिटी में भर्ती कराया गया। इस दौरान एक भैंस भी बुरी तरह झुलस गई।

पीडि़त रामाधार मीणा ने बताया कि आग में खाद-बीज के लिए रखे पांच हजार रुपए सहित कूलर, पंखा, कपड़े व अन्य घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया। इस दौरान ग्रामीणों ने करीब दो घण्टे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। ग्रामीणों के अनुसार रामाधार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। आग के कारण उसे नुकसान हुआ है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/3uK48QAA

📲 Get Karauli News on Whatsapp 💬