🇬🇧इंग्लैंड लायंस ने पहले मैच में 🇮🇳इंडिया ए को दी 7 विकेट से 😱मात

  |   क्रिकेट

अभ्यास में भारत ए टीम ने रनों का अंबार लगाकर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जगाई थी, लेकिन इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले गए पहले मैच में टीम बिखर गई। यही कारण रहा कि भारत ए को सात विकेट से करारी मात झेलनी पड़ी है।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी, लेकिन टीम की मजबूती मानी जा रही बल्लेबाज़ी 50 ओवरों में महज़ 232 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई। इसके जवाब में इंग्लैंड लायंस की टीम ने 41.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

भारत ए की शुरूआत बेहद खराब रही। ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी सॉ महज़ 7 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद मयंक अग्रवाल भी 23 रन तथा शुभमन गिल 37 रन जोड़कर आउट हो गए। 77 के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने पारी को संभाला और 50 रनों की साझेदारी निभाई।

इस दौरान 148 के कुल स्कोर पर कप्तान अय्यर भी 42 रन बनाकर चलते बने। रिषभ पंत 64 ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. पहले क्रुनाल पांड्या(3 रन) और फिर खुद पंत भी आउट होकर चलते बने. अंत में अक्षर पटेल(25 रन) और दीपक चाहर(21 रन) की पारियों की मदद से टीम ने 232 रन बनाए।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लायन्स की टीम की शुरूआत भी खराब रही. शार्दुल ठाकुर ने पारी के चौथे ओवर में 15 रन के स्कोर पर ओपनर कैडमोर 7 को पगबाधा आउट कर दिया। दूसरे ओपनर गबिन्स और हेन ने भारतीय गेंदबाज़ों को कोई भी मौका नहीं दिया। दोनों बल्लेबाज़ों ने दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम से मैच छीन लिया. इस दौरान गबिन्स और हेन ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। इस तरह से भारत ए का हार का सामना करना पड़ा।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/vo9sDwAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬