फीफा ⚽विश्व कप: नाइजीरिया की 👉अंतिम-16 में पहुंचने की उम्मीदें 👌बरकरार

  |   समाचार

फीफा विश्वकप में शुक्रवार को नाइजीरिया ने स्ट्राइकर अहमद मूसा के बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आइसलैंड को 2-0 से हरा दिया। इसके साथ ही नाइजीरिया ने अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। मूसा ने 49वें और 75वें मिनट में गोल दागे, जिससे नाईजीरिया अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा। उसे पहले मैच में क्रोएशिया के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

ग्रुप डी में अर्जेंटीना के लचर प्रदर्शन के कारण अब नाइजीरिया तीन अंक के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. इस ग्रुप से अंतिम-16 में कौन सी दूसरी टीम होगी, यह अर्जेंटीना-नाइजीरिया (26 जून) के अलावा क्रोएशिया-आइसलैंड (26 जून) मुकाबले के नतीजे पर निर्भर करेगा. क्रोएशिया पहले ही नॉकआउट चरण में पहुंच चुका है.

आइसलैंड ने अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ छूटे पहले मैच में जिस तरह का जलवा दिखाया था, वह आज नहीं दिखा पाया. पहले हाफ में उसने जरूर अच्छे मौके बनाए, लेकिन दूसरे हाफ में नाइजीरिया के आक्रामक तेवरों का उसके पास कोई जवाब नहीं था. इसके अलावा उसके स्टार स्टार गिल्फी सिगुर्डसन ने एक पेनल्टी को भी गंवाया. दूसरे हाफ में मूसा ने 49वें व 75वें मिनट में दो शानदार गोल कर टीम को जीत दिला दी।

शकीरी के गोल से स्विट्जरलैंड की रोमांचक जीत

शेरडान शकीरी के अंतिम क्षणों (90वें मिनट) में किए गए गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से मात दी. मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए स्विस टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की। शुक्रवार देर रात इस सफलता के बाद स्विट्जरलैंड ग्रुप-ई में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है, जबकि सर्बिया तीन अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गया है।

मुकाबले का पहला गोल सर्बिया ने मैच पांच मिनट के भीतर ही कर दिया. दूसान टेडिक ने दाएं फ्लैंक से बॉक्स में शानदार क्रॉस दिया, जिसपर हेडर लगाकर स्ट्राइकर एलेक्जेंडर मिट्रोविक ने अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई. इसके बाद 52 वें मिनट में इंग्लिश क्लब आर्सेनल से खेलने वाले मिडफील्डर ग्रानिट शाका को बॉक्स के बाहर थोड़ी सी जगह मिली, जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने 25 गज की दूरी से दमदार गोल दागा और अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया।

बराबरी का गोल दागने के बाद स्विट्जरलैंड के फॉरवर्ड अपने खेल में अधिक आक्रामकता लेकर आए। 58वें मिनट में शकीरी ने बॉक्स के बाहर दाईं छोर पर सर्बिया के डिफेंडर को छकाते हुए गोल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद गोलपोस्ट पर लगकर बाहर चली गई।

इसके बाद 90वें मिनट में शकीरी को हाफ लाइन के पास गेंद मिली और उन्होंने अकेले अपने दम पर सर्बिया के डिफेंडर एवं गोलकीपर को छकाते हुए स्विट्जरलैंड के लिए विजयी गोल दाग दिया।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/U2hOWAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬