👉 मध्यप्रदेश: जमीन की लालच में दबंगों ने ⛏️ किसान को जिंदा 🔥 जलाया, चार गिरफ्तार ⛓️

  |   समाचार / Madhya-Pradeshnews

भोपाल में बैरसिया क्षेत्र के परसोरिया घाटखेड़ी गांव में पट्टे पर मिली खेती की भूमि पर अतिक्रमण हटाने के प्रयास में अनुसूचित जाति के एक किसान की गांव के ही अतिक्रमणकारी दबंगों ने कथित तौर पर खेत में जिंदा जलाकर हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने चार जनों को गिरफ्तार किया है। वहीं घटना को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने दुख प्रकट करते हुए आरोपितों के खिलाफ सख्त कारर्वाई करने की बात कही।

पुलिस उपमहानिरीक्षक धमेन्द्र चौधरी ने बताया कि पीड़ित किसान की पहचान किशोरीलाल जाटव (70) के रूप में हुई है। उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि गांव में पट्टे पर मिली खेती की जमीन पर दबंगों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिये गये किशोरीलाल को तीन आरोपियों ने खेत में ही पकड़ लिया और चौथे आरोपी ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसे किसान की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गयी थी।

चौधरी ने बताया कि चारों आरोपियों तीरन यादव, प्रकाश यादव, संजू यादव और बलवीर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया था। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इसके लिये जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जायेगा। घटना की निंदा करते हुए प्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ट्वीट किया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के हरसंभव प्रयास किये जायेगें।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/pMKIIQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬