👉यमुना विकास प्राधिकरण के पूर्व सीईओ💰 126 करोड़ के घोटाले में गिरफ्तार😱

  |   समाचार

126 करोड़ रुपए के घोटाले में यमुना विकास प्राधिकरण के पूर्व सीईओ पीसी गुप्ता को मध्यप्रदेश के दतिया से गिरफ्तार किया गया है । गुप्ता पर आरोप है कि यमुना विकास प्राधिकरण के तहत आने वाले मथुरा जिले के सात गांवों की जमीन को अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर उन्होंने पहले खरीदा बाद में उसे बाजार भाव से दोगुनी कीमत पर प्राधिकरण द्वारा अधिकृत किया गया ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि यमुना विकास प्राधिकरण में तैनात इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह ने थाना कासना में तीन जून को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, यमुना विकास प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले जनपद मथुरा के सात गांव शिव पट्टी बांगर, शिव पट्टी खादर, कैलाना बांगर, कैलाना खादर, सोनपुर बांगर, नौझील बांगर आदि की 97 हेक्टेयर भूमि को फर्जी दस्तावेज के आधार पर खरीदा गया है।

इसके बाद आवश्यकता नहीं होने के बावजूद इस जमीन का यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहण किया गया। आरोप है कि इस सौदे में प्राधिकरण का 126 करोड़ का नुकसान हुआ। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में यमुना विकास प्राधिकरण के तत्कालीन सीईओ पीसी गुप्ता समेत 22 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

फोटो के लिए देखें- http://v.duta.us/3QlEewAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬