[aligarh] - जिला अस्पताल में मरीज बेहाल

  |   Aligarhnews

भीषण गर्मी अब असहनीय हो चली है। ऐसे में बिजली संकट मुसीबत को और बढ़ा देता है। आने वाले दिनों में गर्मी के और बढ़ने की बात कही जा रही है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह से ही लोग गर्मी से परेशान रहे। मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइटों के मुताबिक 28 जून के आसपास आंधी और पानी की संभावना व्यक्त की जा रही है।

शुक्रवार को जिला अस्पातल की बिजली सप्लाई में सुबह 11 बजे के बाद खराबी आ गई। इस फाल्ट को सही करने में ढाई से तीन घंटे का समय लगा। इस बीच वार्डों में भर्ती मरीज और उनके तीमारदार बिलबिला कर रह गए। अस्पताल के वार्ड नंबर चार में अकराबाद से आए दामोदर ने बताया कि उनके परिवार के एक सदस्य का एपेंडिक्स का आपरेशन हुआ है। उसे देखने आए हैं लेकिन यहां अंदर बैठना बेहद मुश्किल हो रहा है। बिजली जाने पर पंखे पहले तो कुछ देर चले लेकिन वह बाद में बंद हो गए। इसी तरह का हाल अन्य वार्डों में भी देखने को मिला। जिला अस्पताल में ही स्वास्थ्य प्रमाण पत्र बनवाने आए लाइन में लगे अभ्यर्थियों के लिए वहां पर टिके रहना मुश्किल हो गया।

लोकल फाल्ट से प्रभावित रही विद्युत आपूर्ति

शुक्रवार को बिजली ने भी गर्मी के अहसास में इजाफा किया। शहर में कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति लोकल फाल्ट के चलते प्रभावित रही। बारहद्वारी जटिया कंपाउंड में शार्ट सर्किट से बिजली आपूर्ति ठप हुई तो लोगों की परेशानी और बढ़ गई। इसके अलावा दोपहर को रामघाट रोड स्थित एडीए कॉलोनी में बिजली ट्रिपिंग से लोग परेशान रहे। शुक्रवार सुबह से भी तीन बार बिजली की आपूर्ति बाधित हुई।

पानी की आपूर्ति भी लड़खड़ा रही

इन दिनों शहर में कई स्थानों पर पानी की आपूर्ति भी लड़खड़ाई हुई है। ऊपर कोट पर हो रही बोरिंग का काम अभी समाप्त नहीं हुआ है। जबकि सुरेंद्र नगर में टूट कर बन रही पानी की टंकी अभी बनना शुरू नहीं हुई है। यहां पर पुरानी टंकी टूट गई हैे लेकिन उसका मलवा नहीं उठा है। यहां पर बर्फखाना, साकेत कालोनी, सूर्य विहार, नौरंगाबाद आदि इलाकों में पानी की आपूर्ति सीधे पंप से की जा रही है। स्थानीय निवासी वकुल मित्तल कहते हैं कि शाम को 5.30 बजे पानी आता है वह भी रुक रुक कर। इसके अलावा नई बस्ती, सराय रहमान, कोठी लंकराम, गूलर रोड आदि में आंशिक रूप से पानी का संकट बना हुआ है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/uOOS-gAA

📲 Get Aligarh News on Whatsapp 💬