[auraiya] - इनोवा खाई में गिरी, फ्रेट कॉरिडोर के अफसर की मौत

  |   Auraiyanews

अमर उजाला ब्यूरो

औरैया। दिबियापुर में रेलवे के डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर का कार से निरीक्षण करने जा रहे उप मुख्य परियोजना प्रबंधक संजय चौरसिया की शुक्रवार शाम सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि कार चालक समेत एक अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा कंचौसी-दिबियापुर नहर मार्ग पर कार के सामने विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार युवकों को बचाने के चक्कर में हुआ। सड़क पर अचानक बाइक सवारों के आने से चालक नियंत्रण खो बैठा और कार सड़क से लगती खाई जा गिरी। हादसे में घायलों को दिबियापुर सीएचसी में भर्ती कराया गया।

कानपुर के काकादेव के एम ब्लाक निवासी संजय चौरसिया (53) पुत्र काशीप्रसाद चौरसिया रेलवे में तैनात थे। वर्ष 2012 से उनकी प्रतिनियुक्ति डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (डीएफसीसीआईएल ) में हुई। संजय मूल रूप से झांसी के बरुआ सागर के निवासी थे। इन दिनों वो फ्रेट कॅारिडोर के कानपुर, औरैया और इटावा के बीच बन रहे रेलवे के ओवरब्रिज और अंडरब्रिज का काम देख रहे थे। इसलिए परिवार समेत कानपुर में ही रह रहे थे। शुक्रवार को शुक्रवार रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर दिलीप मिश्रा के साथ ओवरब्रिज और अंडरब्रिजों का निरीक्षण करने के लिए इनोवा कार से दिबियापुर आए थे। संजय के साथ इनोवा चालक व एक अन्य कर्मचारी था जबकि रेलवे के दूसरे अफसर अपने वाहन से थे। निरीक्षण के बाद लौटते समय कंचौसी-दिबियापुर नहर मार्ग पर उनकी इनोवा के सामने बाइक आ गई। डिवाइडर लाइन से विपरीत दिशा में आई इस बाइक पर जयराम कठेरिया और सुनील निवासी कमालपुर, कानपुर देहात सवार थे। सड़क के सामने आई बाइक देखकार इनोवा चालक नियंत्रण खो बैठा और कार खाई में जा गिरी। जिससे संजय चौरसिया की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इनोवा चालक यासीन और पुनीत निवासी कानपुर, गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके साथ ही बाइक सवार जयराम और सुनील भी गंभीर रूप से घायल हो गए। ड्राइवर यासीन को छोड़कर सभी घायल कानपुर रेफर किए गए है। हादसे के बाद पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त इनोवा कार को बाहर निकलवाया।

इनसेट

सीट बेल्ट लगाए होते तो बच जाती जान

औरैया। कार हादसे में हुई डीएफसीसीआईएल में उप मुख्य परियोजना प्रबंधक संजय चौरसिया की मौत की वजह कार में सीट बेल्ट का न पहनना बताया जा रहा है। ड्राइवर यासीन तो सीट बेल्ट लगाए था पर संजय सीट बेल्ट नहीं लगाए थे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/zD0G7wAA

📲 Get Auraiya News on Whatsapp 💬