[banswara] - बांसवाड़ा : हर साल की तरह इस साल भी पहली बरसात में ही खुल गई निगम की पोल, एक घंटे की बारिश और 15 घंटे बिजली गुल

  |   Banswaranews

बांसवाड़ा. जिले में गुरुवार देर शाम हल्की बारिश होते ही विद्युत निगम की ओर से बीते कई दिनों से किए जा रहे लाइनों के रखरखाव की पोल खुल गई। गुरुवार रात शहरभर में बिजली आपूर्ति गुल हो गई और अल-सुबह तक इसकी आंख-मिचौनी चलती रही। भीतरी शहर के अलावा बाहरी हिस्सों में बसी चार कॉलोनियों में 10 से 15 घंटे बिजली बंद रही। शार्ट सर्किट के साथ ही ट्रांसफार्मर जले उठे तो कई घरों में लगे विद्युत उपकरण भी नहीं बच सके।

वहीं निगम व ठेकेदार के कार्मिक वैकल्पिक व्यवस्थाएं करने में असफल रहे। निगम के दफ्तर से लेकर अधिकारियों तक ने फोन पर संतोषप्रद जवाब नहीं दिया तो लोगों का गुस्सा और बढ़ गया। इस दौरान ठेकेदार के कार्मिकों को भी लोगों को रोष का सामना करना पड़ा। शहर में बारिश के बीच न्यू हाउसिंग बोर्ड, मुस्लिम कॉलोनी, तिरुपति नगर एवं उदयपुर मार्ग कॉलोनी इन चार क्षेत्रों में लगे हुए ट्रांसफार्मर एक के बाद एक शार्ट सर्किट होने से बत्ती गुल हो गई। इससे हुए हाई वॉल्टेज के चलते न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कई उपकरण जल गए।

शाम करीब 7-8 बजे हुए घटनाक्रम के बाद लोगों ने निगम के दफ्तर में सूचना दी। घण्टों बाद ठेकेदार के कार्मिक गाड़ी लेकर पहुंचे और ट्रांसफार्मर जलने की सूचना अधिकारियों को दी। न्यू हाउसिंग बोर्ड में पहुंचे कार्मिकों को जेईएन रीना मीणा ने निर्देश देकर लोड दूसरे ट्रांसफार्मर पर शिफ्ट करवाया। रात करीब दो बजे तक कार्मिक जुटे रहे। इसके चलते पूरे क्षेत्र में शटडाउन रखा गया। लाइन शिफ्ट के बाद जैसे ही विद्युत प्रवाह प्रारंभ किया गया तो चंद मिनटों में यह व्यवस्था फेल हो गई। इसके बाद कार्मिकों ने भी हाथ खड़े कर दिए।

पूरे दिन परेशानीरातभर चारों कॉलोनियों के हजारों लोगों की परेशानी व गुस्से को देखते हुए निगम के कार्मिक सूरज निकलने से पहले ही दौड़ पड़े। चारों जगह टीम लगाकर ट्रांसफार्मर बदले गए। इसके बाद सुबह करीब 9:30 बजे विद्युत बहाल हुई। इसके बाद शुक्रवार पूरे दिन बिजली का आना-जाना लगा रहा जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

भीतरी शहर में भी बेहालइधर, बारिश के बाद भीतरी शहर में भी बिजली आपूर्ति बाधित रही। पृथ्वीगंज से लेकर सूरजपोल तक और आजाद चौक से लेकर पुराना बस स्टैंड क्षेत्र की परिधि में आने वाले इलाकों और मोहल्लों में बिजली गुल रही। वहीं बाहुबली कॉलोनी, खांदू कॉलोनी, हीराबाग, अमरदीप, वाडिय़ा कॉलोनी, शारदा नगर सहित अन्य क्षेत्रों में भी लोगों को रतजगा करना पड़ा।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/QACWOgAA

📲 Get Banswara News on Whatsapp 💬