[barmer] - छि:, छिछोरे कहीं के...

  |   Barmernews

गली-नुक्कड़ पर मिल जाते है...

बाड़मेर. ऑपरेशन रोमियो और मनचलों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के दावों के बीच छिछोरों की हरकतों से शहर परेशान होने लगा है। गली-नुक्कड़, स्कूल-कॉलेज के इर्दगिर्द डोलते इन मनचलों से अभिभावकों की परेशानी बढ़ गई है। लंबे समय से इनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई नहीं होने से दुस्साहस बढ़ता जा रहा है।

रॉयकालोनी

यहां पूर्व में एक नर्सिंग विद्यार्थी की पेट में लात मारकर जाने और उसके साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद सुरक्षा इंतजाम का दावा किया गया था लेकिन दो दिन पहले यहां एक युवती के साथ फिर छेड़छाड़ हुई। मामला गंभीर होने के बावजूद अभी तक इस क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की गश्त या मौजूदगी नजर नहीं आती।

कॉलेज के रास्ते

शहर के बालमंदिर, कन्या छात्रावास, महिला कॉलेज, अंतरीदेवी स्कूल के आसपास की गलियों व मुख्य गली में भी छिछोरों का जमावड़ा रहता है। यहां पहले सादा वेश में पुलिसकर्मी तैनात थे लेकिन फिर पुलिस ने इसमें ढील दी तो मनचलों की टोलियां तेज रफ्तार बाइक पर दौडऩे लगी हैं।

हाईस्कूल रोडहाईस्कूल रोड और इसके पीछे मुख्य बाजार से लगती अग्रवाल पंचायत की गली में महिलाओं का आना-जाना अधिक रहता है। यहां बाइक पर व दुकानों के आगे बैठकर फब्तियां कसने वालों की शिकायतें कई बार हुई हैं लेकिन पुलिसकर्मियों की सुबह-शाम मौजूदगी नहीं होने से यहां पर भी इनको रोकने- टोकने वाला कोई नजर नहीं आता है।

रामनगर

क्षेत्र में दो बार फायरिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। एक बार तो पुलिस पहुंची तो यहां पर पुलिस और अपराधी आमने-सामने हो गए थे। आपराधिक दृष्टि से संवेदनशील इस इलाके में भी छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

तेलियों का वास की गलीशहर के तेलियों का वास से लेकर बाजार से लगती गलियों में गली-नुक्कड़ पर जमावड़ा रहता है। इससे लगते कल्याणपुरा मार्ग पर भी स्थिति यही है। यहां कई बार शिकायत होने पर पुलिस ने स्थितियां ठीक करवाई लेकिन कुछ दिन में हालात जैसे के तैसे हो जाते हैं। महिलाओं का इस मार्ग से गुजरना मुश्किल हो जाता है।

इन नंबरों पर करें शिकायत (पुलिस करेगी मदद )

पुलिस कोतवाली- 220100पुलिस कंट्रोल रूम-221822

पुलिस अधीक्षक कार्यालय-220005

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/VAzWOwAA

📲 Get Barmer News on Whatsapp 💬