[bikaner] - नगर निगम ने सफाईकर्मी भर्ती के पद बढ़ाने का पारित प्रस्ताव डीएलबी को भेजा

  |   Bikanernews

नगर निगम ने सफाईकर्मी भर्ती के पद बढ़ाने का पारित प्रस्ताव डीएलबी को भेजाबीकानेर. नगर निगम प्रशासन ने सफाई कर्मचारी भर्ती में २२५ पद और बढ़ाने के लिए साधारण सभा में पारित प्रस्ताव को स्वायत्त शासन विभाग (डीएलबी) को भेज दिया है। सरकार से स्वीकृति मिलते ही निगम में स्वीकृत ३९५ पदों के साथ २२५ और सफाई कर्मचारियों की भर्ती हो सकेगी।

निगम आयुक्त प्रदीप के गावंडे ने बताया कि स्वायत्त शासन विभाग के निर्देशानुसार पद बढ़ाने के लिए साधारण सभा से पारित प्रस्ताव भेजना था। निर्वाचित बोर्ड की २० जून को हुई साधारण सभा इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया। शुक्रवार को बोर्ड बैठक की कार्रवाई और प्रस्ताव को डीलएलबी को भेज दिया गया।

लॉटरी के स्थान चयन की कवायदनिगम सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए कम्प्यूटर से लॉटरी निकालने को लेकर स्थान चयन में जुट गया है। लॉटरी डॉ. करणी सिंह स्टेडियम या पॉलीटेक्निक कॉलेज मैदान में निकाली जा सकती है। निगम अधिकारियों ने बताया कि लॉटरी के लिए पॉलीटेक्निक कॉलेज मैदान को अधिक उपयुक्त माना जा रहा है। निगम स्थान का चयन जल्द कर लेगा।

अधिकारियों से मिला प्रतिनिधिमंडलसफाई कर्मचारी भर्ती में २२५ पद बढ़ाने के लिए वाल्मीकि समाज के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को जयपुर में स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक पवन अरोडा और उप निदेशक प्रशासन वीरेन्द्र सिंह मीणा से मुलाकात की। विनोद चांवरिया के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम के निर्वाचित बोर्ड की ओर से पारित प्रस्ताव की प्रति सौंपकर पद बढ़ाने, विभिन्न दुर्घटनाओं में वाल्मीकि समाज के सात मृतकों के आश्रितों, सफाई कार्य में लगे ट्रैक्टर चालक, श्रमिकों, सीवर सफाई श्रमिकों को भर्ती में प्राथमिकता देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष सुनील जावा, ज्ञान प्रकाश बारासा, सोहन चांवरिया, गंगाराम बारासा आदि शामिल थे।

सुचारु पेयजल व्यवस्था की मांगबीकानेर. बीकाणा पंजाबी महासभा के राजकुमार भाटिया ने जलदाय विभाग के अभियन्ता को सुचारु पेयजल व्यवस्था करने की मांग की है। भाटिया ने बताया कि क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति निश्चित समय पर नहीं होती है। कॉलोनी निवासियों ने भी बताया कि इस बारे में जलदाय विभाग के अभियंताओं को कई बार बताया जा चुका है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/D3fu0wAA

📲 Get Bikaner News on Whatsapp 💬