[dausa] - बिजली से जुड़ी शिकायतों का होगा शीघ्र निस्तारण

  |   Dausanews

बांदीकुई. अब ग्रामीण क्षेत्र में बिजली से जुड़ी शिकायतें दर्ज होने के साथ ही शीघ्र निस्तारण हो सकेगा। इसके लिए बिजली निगम की ओर से शिकायतों का निस्तारण करने के लिए चौपहिया वाहन भी मुहैया कराया गया है। सहायक अभियंता अनीश सैमुअल ने बताया कि इस वाहन के साथ एक दल भी गठित किया गया है। जो कि आभानेरी, प्रतापपुरा, बडिय़ाल एवं कौलाना जीएसएस के अधीन आने वाले गांवों में शिकायतों का निस्तारण करेंगे। उन्होंने बताया कि पहले फाल्ट होने, तार टूटने एवं अन्य शिकायत आने पर वाहन के अभाव में नियत समय पर शिकायत का निस्तारण नहीं होने से उपभोक्ताओं को खासी परेशानी झेलनी पड़ती थी, लेकिन अब वाहन सुविधा मुहैया होने से राहत मिलेगा। शिकायत दर्ज कराने के लिए दूरभाष नम्बर 01420-228320 पर भी उपभोक्ता शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस दौरान कनिष्ठ अभियंता मूलचंद मीणा ने गठित दल को कार्य योजना के बारे में जानकारी दी।

मीटर लगाए, बिजली आपूर्ति चालू नहीं लालसोट. लालपुरा गांव में जयपुर विद्युत वितरण निगम की पं. दीनदयाल योजना के तहत कई परिवारों के यहां विद्युत कनेक्शन के नाम पर मीटर तो लगा दिए, लेकिन विद्युत आपूर्ति चालू नहीं की गई। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीण सोनू शर्मा, मुरारीलाल शर्मा, सत्यनारायण शर्मा समेत कई जनों ने बताया कि उनकी ढाणी में विद्युत निगम कर्मचारियों ने गत माह सभी घरों पर विद्युत कनेक्शन के लिए मीटर तो लगाकर खम्भे भी खड़े कर दिए, लेकिन आज तक विद्युत कनेक्शन नहीं किए है। ग्रामीणों ने बताया कि वे इस बारे में कई बार लालसोट में निगम कार्यालय पर भी जाकर अधिकारियों से शिकायत दर्ज करा चुके है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।(नि.प्र.)

देवी-देवताओं पर अश्लील टिप्पणी करने का मामला दर्जबांदीकुई. थानान्तर्गत एक जाति विशेष के युवक द्वारा देवी-देवताओं पर आसामाजिक व अश्लील टिप्पणी करने के मामले में शुक्रवार को मामला दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया है। थाना प्रभारी कर्णसिंह राठौड़ ने बताया कि धर्म जागरण मंच नगर संयोजक रामनारायण सैनी ने मामला दर्ज कराया के सलमान मंसूरी नाम के युवक ने सोशल मीडिय़ा पर हिन्दू धर्म से जुड़े देवी-देवताओं पर अश्लील टिप्पणी की है। इससे हिन्दू समाज के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कर शुरू दिया है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस मामले में गुरुवार देर शाम राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, धार्मिक एवं व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने थाने पहुंच सोशल मीडिया पर अश्लील टिप्पणी करने के मामले में ज्ञापन सौंपा और विरोध दर्ज कराया था।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/MUFkWQAA

📲 Get Dausa News on Whatsapp 💬