[dausa] - बारिश के लिए दी आहुतियां

  |   Dausanews

आभानेरी. गायत्री परिवार की ओर से गायत्री जयंती, गंगा दशहरा एवं गायत्री परिवार के संस्थापक पं.श्रीराम शर्मा के महाप्रयाण दिवस पर हनुमान मंदिर में गायत्री यज्ञ का आयोजन किया गया। गायत्री मंत्र का सामूहिक जाप कर विश्वशांति की कामना की गई। वहीं वरूण देव के लिए आहुतियां देकर अच्छी बारिश की कामना की गई। इस दौरान श्रावण मास में पंचवटी लगाए जाने की शपथ ली। रोटरी क्लब संरक्षक डॉ.राजेश धाकड़ की ओर से गायत्री परिवार की नि:शुल्क किताबें वितरित की गई। इस मौके पर लोगों ने नशा नहीं किए जाने एवं शांति कुंज हरिद्वार के लिए एक-एक बोरी गेहूं अन्न का दान करने का भी संकल्प लिया। गायत्री परिवार के सदस्य सुभाष अवस्थी, पूर्व सरपंच रमेशचंद सैनी, निंरजनप्रसाद जांगिड़, केदार व्यास एवं गंगासहाय सैनी भी मौजूद थे। अंत में प्रसादी वितरण की गई।

झांकी सजाईदौसा. गायत्री जयंती व गंगा दशहरे के अवसर गायत्री शक्तिपीठ पर महायज्ञ का आयोजन किया गया। वैद्य मोहन लाल शर्मा ने बताया कि यज्ञ से पूर्व सभी देवी देवताओ का वेदमंत्रो के साथ पूजन कर विश्व शांति के लिए कामना की गई। गायत्री माता की झांकी सजाई गई व लोगो को गायत्री दीक्षा दी गई। कैलाश विजय ने पं. श्रीराम द्वारा रचित पुस्तकें वितरित की।

गोवर्धन महाराज की सजाई झांकीआभानेरी. कस्बे के देवनारायण मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ में शुक्रवार को कृष्ण की बाल लीलाओं से जुड़े प्रसंग सुनाए गए।गोवर्धन महाराज की आकर्षक फूल बंगला झांकी सजाई गई। श्रद्धालुओं ने परिक्रमा लगाकर खुशहाली की कामना की। कथावाचक स्वामी राजेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि जब मूसलाधार बारिश हो रही थी तो भगवान श्रीकृष्ण ने बृजवासियों की रक्षा के लिए गोवर्धन पर्वत को अंगुली पर उठाया था। इसलिए गोवर्धन की पूजा की जाती है। भजनों पर श्रद्धालु भाव विभोर होकर नाचे। शाम को लोगों ने पंगत लगाकर प्रसादी ग्रहण की। शनिवार से दो दिवसीय शास्त्रीय संगीत दंगल होगा। इसमें कई पार्टियां प्रस्तुति देंगी।

भजन संध्या कलसैंथल. तीतरवाड़ा खुर्द की कुई वाली ढाणी में स्थित सांई मन्दिर में 24 जून को भजन संध्या का आयोजन होगा। इस मौके पर सांईबाबा की पालकी भी निकाली जाएगी। यह जानकारी महन्त महेश शर्मा ने दी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/d28jHQAA

📲 Get Dausa News on Whatsapp 💬