[kannauj] - जमीनी विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या

  |   Kannaujnews

ठठिया। गुरुवार देर रात खेत पर मक्का की फसल की रखवाली कर रहे किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शव पर चार जगह गोली के निशान मिले हैं। छोटे भाई की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। हत्या के पीछे जमीन की रंजिश बतायी जा रही है।

ठठिया थानाक्षेत्र के खरगापुर निवासी बदन सिंह (50) पुत्र दिवारीलाल की पत्नी की करीब पांच साल पहले मौत हो चुकी है। परिवार में बेटा अनुराग, मां लीलावती, पिता और दो भाई सुभाष और नहार सिंह हैं। भाइयों का परिवार भी साथ रहता है। लीलावती के नाम गांव में ही करीब सवा सौ बीघा जमीन है। इसकी देखरेख बदन सिंह और उसके दोनों भाई करते हैं। करीब छह माह पहले बदन सिंह और गांव के ही सुरेश पुत्र रामस्वरूप, अरुण और संतोष पुत्रगण रामलखन के खेत के बीच से चकरोड निकालने के लिए नापजोख तहसील की टीम ने की थी। बदन सिंह का आरोप रहा कि चकरोड के लिए उसकी जमीन ज्यादा ली जा रही है। इसका विरोध करने पर उसका सुरेश, अरुण और संतोष के साथ विवाद हो गया था। बदन सिंह के छोटे भाई सुभाष ने बताया कि सुरेश और उसके भतीजे अरुण और संतोष ने बदन सिंह को देख लेने की धमकी दी थी।

गुरुवार रात भाई बदन सिंह खेत के किनारे सड़क पर सूख रही मक्का की फसल की रखवाली करने गया था। गांव के ही बलवंत के खेत के किनारे चारपाई डालकर लेटा था। आरोप है कि देर रात तीनों लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और भाग गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। ठठिया थाने के एसएसआई संजय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। परिजन जमीन की रंजिश में हत्या की बात कह रहे हैं। जांच की जा रही है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/0tJYCAAA

📲 Get Kannauj News on Whatsapp 💬