[lucknow] - 95 विभागों की जगह 57 विभागों के पुनर्गठन का ढांचा तैयार, सीएम ने देखा प्रजेंटेशन

  |   Lucknownews

प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की तर्ज पर विभागों के पुनर्गठन के प्रस्ताव पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। अपर मुख्य सचिव माध्यमिक व उच्च शिक्षा संजय अग्रवाल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने विभागों के पुनर्गठन से जुड़े प्रस्ताव का प्रजेंटेशन दिया। इसमें मौजूदा 95 विभागों को घटाकर 57 रखने का सुझाव दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि समिति ने प्रजेंटेशन में केवल विभागों को इधर से उधर किए जाने, खत्म किए जाने या नए ढांचे की ही चर्चा की। इसमें विभागों को खत्म करने से उत्पन्न होने वाली विसंगति, पुनर्गठन के फायदे, नए विभागों के गठन के प्रभाव और प्रशासनिक कामकाज का जिक्र नहीं था।

इस पर मुख्यमंत्री ने समिति को पुनर्गठन के विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए प्रस्ताव पर फिर से विचार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने विभागों का पुनर्गठन तर्कसंगत व प्रशासनिक कामकाज में सुगमता के लिहाज से करने को कहा है।

मुख्य सचिव राजीव कुमार ने बताया कि समिति के प्रजेंटेशन की यह पहली बैठक थी। इस पर आगे और विचार-विमर्श होगा। बैठक में मुख्य सचिव राजीव कुमार, कृषि उत्पादन आयुक्त राज प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव नियोजन संजीव सरन, अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल उपस्थित थे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/7Oh1pAAA

📲 Get Lucknow News on Whatsapp 💬