[mainpuri] - एक जुलाई से नहीं दौड़ सकेंगी मानक विरुद्ध स्कूल बसें

  |   Mainpurinews

मैनपुरी। जिले में आज भी 69 स्कूली वाहन सुरक्षित नहीं हैं। विद्यालय प्रबंधकों ने अभी भी अपने वाहनों की फिटनेस नहीं कराई है। ऐसे प्रबंधक 30 जून तक वाहनों की फिटनेस करा लें। मानक पूर्ण न होने पर वाहन एक जुलाई से सड़क पर नहीं चल सकेंगे। यह बात डीएम प्रदीप कुमार ने पुलिस लाइन सभागार में सड़क सुरक्षा की बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि मानव जीवन की रक्षा करना समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। बहुत से लोग जरा सी लापरवाही में अपना जीवन खतरे में डाल देते हैं। यातायात नियमों की अनदेखी करने, वाहन चलाते समय मोबाइल, ईयर फोन का प्रयोग करने, स्पीड पर ध्यान न देने के कारण देश में बड़ी संख्या में लोग काल के गाल में समा जाते हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बच्चों के विद्यालय में आने से लेकर घर वापसी तक सुरक्षा की जिम्मेदारी विद्यालय संचालकों की है।

पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने कहा कि चालकों की लापरवाही के कारण स्कूली बसें भी दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी घटना होने पर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस मौके पर एआरटीओ राजेश कर्दम, प्रवर्तन अधिकारी कौशलेंद्र यादव, अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश, आराधना गुप्ता, डॉ. राम मोहन, डा. शैफाली यादव, अलका मिश्रा मौजूद रहे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/19FifgAA

📲 Get Mainpuri News on Whatsapp 💬