[mainpuri] - शिक्षकों ने दी मिडडे मील बंद करने की चेतावनी

  |   Mainpurinews

मैनपुरी। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने मिडडे मील कंवर्जन कास्ट, रसोइया मानदेय की बकाया धनराशि के भुगतान की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि जुलाई के प्रथम सप्ताह तक भुगतान नहीं हुआ तो मिडडे मील योजना बंद करने पर विचार करेंगे।

शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने आक्रोशित लहजे में बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप को चेताया कि यदि जुलाई माह के प्रथम सप्ताह तक कंवर्जन कास्ट और रसोइया मानदेय खाते में नहीं पहुंचा तो मिडडे मील योजना बंद करने पर विचार किया जाएगा। जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि छह माह से प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों को मानदेय नहीं मिला है। आठ माह से

विद्यालय के खाते में कंवर्जन कॉस्ट भी नहीं भेजी गई है। जबकि शासन द्वारा जनपद को पर्याप्त ग्रांट जारी कर दी गई है।

ऐसी स्थिति में जब विद्यालय खोलने में कुछ ही दिन शेष हैं तो जुलाई में मिड डे मील कैसे बनेगा। जिला मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मिडडे मील कंवर्जन कास्ट समय पर न मिलने से शिक्षकों में रोष व्याप्त है। बीएसए ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि शीघ्र बकाया कंवर्जन कास्ट व रसोइया मानदेय को खातों में भेज दिया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में राजीव यादव, महेंद्र प्रताप सिंह, सत्यवीर सिंह, दलवीर कठेरिया, कौशल किशोर गुप्ता, प्रदीप यादव, राजेंद्र राजपूत, पुष्पेंद्र मिश्रा, विनीत वर्मा, नीतू वर्मा शामिल रहे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/Wg9zTQAA

📲 Get Mainpuri News on Whatsapp 💬