[mau] - जिले की अधिकांश सड़कें जर्जर, परेशानी

  |   Maunews

जिले की इक्का दुक्का सड़कों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश सड़कें काफी जर्जर हालत में हैं। जबकि वहीं स्व. कल्पनाथ राय के गांव में उन्हीं की बनवाई हुई शहीद रोड जर्जर हालत में है। इस सड़क की मरम्मत के लिए तीन बार बजट मिल चुका है। प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनी कई सड़कें भी दो साल में ही बदहाली तक पहुंच गई है।

जिले में स्टेट हाइवे की आजमगढ़ से मऊ होते हुए बलिया तक ठीक हालत में है। जबकि दोहरीघाट से मर्यादपुर तक की सड़क भी ठीक है। लेकिन इनके अलावा जिलेे की अधिकांश सड़कें खराब हैं। शहीद रोड की मरम्मत के लिए पिछले सात सालों में तीन बार बजट दिया जा चुका है। सड़क की मरम्मत के लिए मधुबन, सेमरी जमालपुर और मझवारा में लोगों ने सड़क पर लगे पानी और कीचड़ में धान की रोपाई करके विरोध जताया था। मरम्मत के लिए बसपा शासन में दो बार और सपा शासन में एक बार धन दिया गया था। काफी प्रयास के बाद इस सड़क पर तिनहरी से कटघरा शंकर तक की सड़क को तो जल्दी ही बनाया गया है लेकिन आज भी इस सड़क के जन्मदाता कल्पनाथ राय के गांव से मझवारा बाजार तक गड्ढों बने हुए हैं।

वहीं, घोसी से मधुबन को जोड़ने वाली रोड जर्जर हो चुकी है। सिपाह बाजार तथा जामडीह गांव के पास थोड़ी सी भी बरसात होने जलजमाव होना आम बात है। इस सड़क की मरम्मत के लिए सिपाह इब्राहिमाबाद बाजार में कई बार धरना प्रदर्शन किया जा चुका है। लेकिन विभाग ने एक बार सड़क के गढ्ढों में रांट ईंट की टुकडियां डालकर छोड़ दिया अब इस सड़क की हालत जस की तस हो गई है। इस सड़क की मरम्मत तीन साल पहले 2015 में कराई गई थी।

इसी प्रकार कोपागंज कसारा, कोपागंज मूंसमास, घोसी सूरजपुर, थानीदास, बोझी बाजार अमिला मादी सिपाह लाटघाट मार्ग, पहसा लखनी मुबारकपुर मार्ग, रानीपुर पिरुवा मार्ग, मऊ चिरैयाकोट मार्ग, मुहम्मदाबाद गोहना वलीदपुर मार्ग, चिरैयाकोट जहानागंज मार्ग, परदहा किन्नूपुर सलाहाबाद, मऊ सलाहाबाद इटौरा मार्ग, मिर्जाहादीपुरा से रानीपुर मार्ग, बढुआगोदाम सलाहाबाद तेेदुली बाजार मार्ग, इमिलियाडीह मार्ग, नसीरपुर सरया रघुनाथपुर मार्ग, कोपागंज भातकोल रोड, घोसी मझवारा रोड, कुसुम्हा मादीसिपाह मार्ग, थानीदास मुहम्मदपुर दरगाह मार्ग, असना मीरपुर दरगाह मार्ग काफी बदहाली की स्थिति में हैं। इनके अलावा कई छोटी सड़कें जर्जर हालत में हैं। इन सड़कों में कुछ तो महज तीन साल पहले ही बनाई गई हैं जबकि कुछ आठ से दस साल की बनी हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/JhNU9QAA

📲 Get Mau News on Whatsapp 💬