[nainital] - अवैध खनन में ट्रैक्टर पकड़ा तो अपने ऊपर छिड़का तेल

  |   Nainitalnews

लालकुआं (नैनीताल)। अवैध खनन से लदा ट्रैक्टर पकड़ने पर ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की। इसी दौरान अवैध खनन से लदा ट्रैक्टर लेकर चालक गायब हो गया। बाद में कोतवाली में वन कर्मियों ने मामले की तहरीर सौंपी। इधर ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी ने वन कर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है।

कोतवाली क्षेत्र में गौला रेंज के अनुभाग अधिकारी कैलाश चंद्र कपिल ने दी तहरीर में कहा कि शुक्रवार को सूचना मिली कि रावतनगर प्रथम क्षेत्र में कुछ लोग खेत में गड्ढा खोदकर अवैध खनन कर रहे हैं। सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों को ट्रैक्टर सड़क पर मिल गया। उसे रोककर वन कर्मियों ने जैसे ही अपने कब्जे में लिया तो ट्रैक्टर स्वामी खड़क सिंह मेहता मौके पर पहुंच गया। तहरीर में कहा कि खड़क सिंह ट्रैक्टर चालक जो कि रिश्ते में उसका साला लगता हैं को निर्देश दिए कि वह ट्रैक्टर से वन कर्मियों को कुचल दे।

इस बीच ट्रैक्टर में बैठे वनकर्मी धन सिंह अधिकारी ने बमुश्किल कूद कर अपनी जान बचाई। इस दौरान वहां पहुंची ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी ने कई ग्रामीणों के साथ हंगामा कर दिया। साथ ही अपने सिर और ट्रैक्टर में पेट्रोल डालकर आग लगाने की धमकी देने लगी। इसी बीच ट्रैक्टर लेकर चालक भाग गया।

इसके बाद वनकर्मी कोतवाली पहुंचे तो उनके पीछे-पीछे ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी भी कोतवाली पहुंच गई। उसने वन कर्मी धन सिंह अधिकारी पर कपड़े फाड़ने और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। कोतवाल रवि कुमार सैनी के अनुसार वन कर्मियों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ट्रैक्टर को पकड़ने के लिए पुलिसकर्मियों की टीम बिंदुखत्ता रवाना हो गई है। विदित रहे कि इससे पूर्व भी 12 जनवरी को खड़क सिंह मेहता के घर में अवैध खनन से लदे ट्रैक्टर को बरामद किया गया था। इस दौरान वनकर्मियों और खड़क सिंह मेहता के बीच विवाद भी हुआ था। मामला कोतवाली में पंजीकृत है।

वाहन स्वामी की पत्नी ने अपने ऊपर तेल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/5vWgLAAA

📲 Get Nainital News on Whatsapp 💬