[rajasthan] - प्रेम विवाह पर पंचोंं का तुगलकी फरमान, 6 साल से समाज से बाहर परिवार का हुक्का पानी बंद

  |   Rajasthannews

मांडल (भीलवाड़ा). यहां अपने ही समाज की लड़की से प्रेम विवाह करने पर पंचो ने एक परिवार पर 151000 का जुर्माना लगाने का मामला सामने आया है। वहीं पंचायत ने इस परिवार को समाज से बहिष्कृत कर इनका हुक्का पानी बंद किया है। जिसके सदमे से कुछ दिन पहले इस घर में एक महिला की मौत हो गई। पिछले 6 साल से ये परिवार न्याय के लिए संघर्ष कर रहा है।

  • मांडल उपखंड क्षेत्र के भगवानपुरा ग्राम पंचायत के बाला नगर के रहने वाले 28 वर्षीय महावीर शर्मा ने अपने ही समाज की लड़की से 6 साल पहले प्रेम विवाह किया किया था। जिसके बाद समाज के पंच पटेलों एवं जातीय पंचायत ने उसे समाज से बहिष्कृत करके जीवन को नरक बना दिया है।

  • बाला नगर के रहने वाले महावीर शर्मा ने मांडल उपखंड क्षेत्र के रामगढ़ ग्राम की स्व. जगदीश चंद्र शर्मा की पुत्री संपत्ति शर्मा से 27 जुलाई 2012 को मध्यप्रदेश के झाबुआ कोर्ट में प्रेम विवाह किया था। यह प्रेम विवाह दोनों पत्नी पति ने आपसी समझौते एवं रजामंदी से किया गया था। महावीर शर्मा के ससुराल पक्ष के लोगों को यह प्रेम विवाह पसंद नहीं आया तो उन्होंने बदले की भावना के चलते पीड़ित परिवार को समाज से बहिष्कृत करवा दिया। कई सालों तक समाज से बहिष्कृत रहने के बाद महावीर शर्मा ने समाज के पंचों के आगे समाज में वापस शामिल करने के लिए गुहार लगाई तो पंचों ने लुहारिया ग्राम पंचायत के दाता में समाज की बैठक रखकर पूरे परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया।

पीड़ित को सिर पर जूतों की पोटली बांध कर खड़ा रखा

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/sOYIzQAA

📲 Get rajasthannews on Whatsapp 💬