[sant-kabir-nagar] - पुलिस भर्ती परीक्षा के फर्जी अभ्यर्थी के मुख्य सहयोगी समेत तीन गिरफ्तार

  |   Sant-Kabir-Nagarnews

संतकबीरनगर। पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने वाले फर्जी अभ्यर्थी के मुख्य सहयोगी समेत तीन लोगों को स्वाट टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों के पास से पुलिस ने लैपटॉप, सीपीयू, प्रिंटर, कूट रचित ड्राइविंग लाइसेंस, भारत निर्वाचन आयोग लिखा सादा कार्ड , एटीएम कार्ड आदि बरामद किया।

एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि स्वाट टीम ने मेंहदावल बाईपास के निकट से आरोपी स्वर्ग कुशवाहा, विवेक कुमार राय और गुड्डू कुशवाहा को गिरफ्तार किया। तीनों देवरिया के रहने वाले हैं।

पूछताछ में पता चला कि 18 जून को पुलिस भर्ती परीक्षा में जीआर एकेडमी परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली में देवरिया के अभ्यर्थी स्वर्ग कुशवाहा की जगह परीक्षा देते हुए बिहार के मधुबनी के रहने वाले लालू प्रसाद यादव को पकड़ा गया था। अभियुक्त विवेक राय ने ही लालू से पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी स्वर्ग कुशवाहा का संपर्क कराया था।

स्वर्ग कुशवाहा की जगह परीक्षा देने के एक लाख रूपये में सौदा तय हुआ। उसके बाद इन लोगों ने देवरिया में विंध्यवासिनी इंटरनेट सेवा चलाने वाले गुड्डू कुशवाहा से संपर्क स्थापित किया। गुड्डू ने ही लालू प्रसाद यादव का फर्जी निर्वाचन कार्ड बनाया था।

आरोपी गुडूडू कुशवाहा ने बताया कि इलेक्ट्रानिंग उपकरणों से विभिन्न व्यक्तियों का फर्जी ड्राईविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, निर्वाचन कार्ड 150 रुपये प्रति कार्ड की दर से बनाता था। पकड़े गए तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/M4UPDwAA

📲 Get Sant Kabir Nagar News on Whatsapp 💬