[shimla] - अस्पताल में मर गया चूहा, बदबू के कारण 3 दिन से ऑपरेशन बंद

  |   Shimlanews

डीडीयू अस्पताल (रिपन) में मरे चूहे ने ऑपरेशन ठप करवा दिए हैं। मरे चूहे के कारण पूरे ऑपरेशन थियेटर में बदबू फैली है। इससे अस्पताल में तीन दिन के भीतर दर्जनों ऑपरेशन टल गए हैं। अस्पताल के कर्मचारियों ने ऑपरेशन थियेटर का चप्पा-चप्पा छान मारा लेकिन मरा चूहा नहीं मिल पाया है।

प्रबंधन बता रहा है कि चूहा छत में कहीं फंसा है। अब चूहे को ढूंढने का काम लोनिवि को दे दिया गया है। लोनिवि के कर्मचारियों ने छत की लकड़ियों को निकालकर चूहे को ढूंढने का प्रयास किया। शुक्रवार दोपहर तक मरा हुआ चूहा नहीं मिल पाया है।

ऑपरेशन थियेटर में कदम रखना मुश्किल हो गया है। सर्जरी, आर्थो, ईएनटी के ऑपरेशन नहीं हो पा रहे हैं। बुधवार को सर्जरी करवाने के लिए मरीज को थियेटर में ले जाया गया था। जैसे ही डॉक्टर सर्जरी की तैयारी करने लगे तो वहां बदबू आने लगी। इससे ऑपरेशन नहीं हो सके। तब से अब तक दर्जनों ऑपरेशन टल गए हैं। मरीज की सुरक्षा और संक्रमण से बचाव के लिए मरीजों को ऑपरेशन थियेटर से बाहर निकाल दिया।

ऑपरेशन थियेटर करवा दिया बंद

ऑपरेशन थियेटर में चूहा मरा है। इससे वहां दुर्गंध फैली है। मरीज और डॉक्टरों को फैली दुर्गंध से संक्रमण न फैले इसके लिए ऑपरेशन थियेटर बंद करवा दिया है। - डॉ. रंजना रॉव, - वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक, डीडीयू

डॉक्टरों ने नहीं बताई है ऑपरेशन की तारीख

मरीज राजीव परमार का कहना है कि नौ जून को अस्पताल दाखिल हुए थे। बुधवार को ऑपरेशन होना था। उन्हें मना कर दिया गया कि वहां चूहा मरा है। अस्पताल में दाखिल हूं और डॉक्टरों ने ऑपरेशन की अगली तारीख ही नहीं दी है। इसी तरह अन्य मरीज भी शिकायतें करते नजर आए।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/D08krwAA

📲 Get Shimla News on Whatsapp 💬