[shimla] - आईजीएमसी में टॉयलेट से पानी भर पी रहे मरीज

  |   Shimlanews

आईजीएमसी के सुपर स्पेशियेलिटी वार्ड में मरीजों को स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा। अस्पताल के वार्डों में दाखिल मरीज और परिजन टॉयलेट से बोतलें भरकर पानी पीने को मजबूर हैं। अस्पताल के यूरोलाजी वार्ड में एक्वागार्ड तक की सुविधा नहीं दी गई है।

मरीजों ने आरोप लगाए कि स्वच्छ पानी नहीं मिल पा रहा है। परिजन निंदू राम, रमन कुमार और दीपक का कहना है कि जो पैसे इलाज के लिए साथ लाए थे। उन्हें बोतल बंद पानी खरीदने पर खर्च कर रहे हैं। वार्ड में पीने के पानी के लिए एक्वागार्ड नहीं है। हालत यह है कि पैसे बचाने के लिए मजबूरन टॉयलेट में बने नलकों से बोतलों में पानी भर रहे हैं।

वार्डों में है एक्वागार्ड

अस्पताल के सभी वार्डों में एक्वागार्ड की सुविधा है। वहीं मरीजों को शुद्ध पानी पीने के लिए पूरे अस्पताल में वाटर एटीएम लगाने प्रस्ताव भी चला है। - डॉ. जनक राज, - वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक, आईजीएमसी

सिर दर्द है तो खा लेना पैरासिटामोल दवा

जूला राम (32) ने बताया कि 28 जून को दाखिल हुए थे। कुछ माह पहले एक्सीडेंट हो गया था। पेशाब की नली प्रेस हो गई थी। सर्जरी में दाखिल होने के बाद यूरोलॉजी विभाग भेजा है। यहां पर दाखिल हो गए, लेकिन दो बार ऑपरेशन की तारीख देकर भी ऑपरेशन नहीं किया गया। जब डॉक्टर से बात की तो पैरासिटामोल और बी-कांप्लेक्स दवा खाने की नसीहत दे डाली।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/fSQlMQAA

📲 Get Shimla News on Whatsapp 💬