🇺🇲 अब व्हाइट हाउस ने की समय की घोषणा, 22 मई को 🤝 मिलेंगे ट्रंप और 🇰🇵 किम

  |   Hindiworldnews

अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मुलाकात के समय की घोषणा व्हाइट हाउस ने कर दी है । दोनों क बीच मुलाकात 22 मई को होगी । हालांकि ट्रंप ने दोनों की मुलाकात का स्थान दक्षिण और उत्तर कोरिया के बीच के असैनिक क्षेत्र ट्वीट के जरिए शुक्रवार को ही बताया था लेकिन अब व्हाइट हाउस के अनुसार यह स्थान सिंगापुर भी हो सकता है । स्थान राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा को देखकर तय किया जाएगा इसलिए अभी इस मुलाकात के लिए सिंगापुर के लिए भी सोचा जा रहा है ।

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका और उत्तर कोरिया के नेताओं के बीच आने वाले हफ्तों में पहली मुलाकात होगी। इसमें ट्रम्प उत्तर कोरिया पर एटमी हथियारों पर रोक लगाने का दबाव बनाएंगे। मुलाकात के लिए उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच स्थित असैन्य क्षेत्र या सिंगापुर पहली पसंद बताई जा रही है।

उत्तर कोरिया में तीन अमेरिकियों को गिरफ्तार किया गया था। उत्तर कोरिया ने हाल ही में उन्हें लेबर कैंप से प्योंगयांग को किसी होटल में भेज दिया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों नेताओं की मुलाकात से पहले उन्हें छोड़ा जा सकता है। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सराह ने गुरुवार को कहा था कि अगर उत्तर कोरिया उन तीन अमेरिकियों को छोड़ता हो तो हम इसे एक अच्छी पहल समझेंगे।

फोटो के लिए देखें - http://v.duta.us/Q_yGygAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬