आरसीबी पर👊 भारी पड़ी धोनी ब्रिगेड, 6 विकेट से ✌️जीता सीएसके

आईपीएल में शनिवार को पूणे में खेले गए 35वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले गेंदबाजी तथा बाद में बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दो ओवर शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया।सीएसके को अंतिम 18 बॉल पर 22 रनों की जरूरत थी, लेकिन धोनी ने लगातार तीन छक्के जड़ते हुए मैच को उसी ओवर में खत्म करा दिया।इससे पहले आरसीबी की टीम चेन्नई की मजबूत गेंदबाजी के आगे निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत भी ज्यादा अच्छी नहीं रही।शेन वॉटसन (11) को तीसरे ही ओवर में उमेश यादव ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना क्रीज पर पहुंचे। अभी दूसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी पनप ही रही थी कि उमेश यादव ने रैना (25) के रूप में अपना दूसरा शिकार किया। अब सारी निगाहें शानदार फॉर्म में चल रहे अंबाती रायुडू पर थी। मगर उन्हें 32 के निजी स्कोर पर मुरुगन अश्विन ने चलता किया।

इसके बाद क्रीज पर कप्तान एसएस धोनी नाबाद 31 पहुंच चुके थे। मगर मैच में उस वक्त नाटकीय मोड़ आया जब अगले ही ओवर में कॉलिन डी ग्रांडहोम ने पहला मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज ध्रुव शौरी (8) को मनदीप सिंह के हाथों कैच करा दिया। इस दौरान आरसीबी ने लगभग मैच में वापसी कर ली थी, लेकिन उसके बाद ब्रावो नाबाद 14 व धोनी ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और 2 ओवर पहले ही टीम को जीत दिला दी।

इसके पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए आरसीबी की टीम ने पार्थिव पटेल 53 व टिम साऊदी 36 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया था। सीएसके की गेंदबाजी के आगे आरसीबी के बल्लेबाज ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टिक सके और तू चल मै आया की तर्ज कर आउट होकर लौट गए। आरसीबी की कमजोर बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसके 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। सीएसके की ओर से जडेजा ने तीन, हरभजन ने दो तथा वैली व नगिडी ने एक-एक विकेट लिया।

*मैन ऑफ द मैच- रविन्द्र जडेजा *

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/1TvFGQAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬