🇮🇱 इजरायली सैनिकों से ⚔️ झड़प में 170 फिलिस्तिनी घायल

  |   Hindiworldnews

गाजा पट्टी से लगती इजरायल सीमा के पास शुक्रवार को इजरायली सैनिकों से झड़प में 170 फिलिस्तिनी घायल हो गए। फिलिस्तिन के स्वास्थ्य मंत्री के प्रवक्ता अशरफ अल केदरा के हवाले से बताया कि 170 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी सैनिकों की गोलीबारी से घायल हो गए हैं। सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां और दम घोटू गैस का इस्तेमाल किया था।

एक चश्मदीद के अनुसार, प्रार्थना के बाद सैकड़ों प्रदर्शनकारी इजरायली सीमा के नजदीक पांच भिन्न-भिन्न जगहों की तरफ बढ़े। इजरायली सैनिकों ने लाउड स्पीकर से उन्हें पीछे हटने और सुरक्षित घर लौट जाने की अपील की। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा दीवार से 500 मीटर दूर टायरों को जलाना शुरू कर दिया। वहीं, इजरायल का कहना है कि करीब सात हजार प्रदर्शनकारी सुरक्षा दीवार के पास हिंसक हो गए। इसलिए उन्हें रोकने के लिए न्यायोचित कदम उठाने पड़े।

प्रदर्शनकारियों के नेता सल्लाह अब्दुल आति ने कहा, प्रदर्शन जारी रहेगा। 15 मई को लाखों लोग मार्च में शरीक होंगे। यह अंतिम 'द ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न' होगा। पिछले छह हफ्ते से फिलिस्तीनी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इनकी प्रमुख मांग है कि इजरायल 1948 में हुए अरब-इजरायल युद्ध के बाद अपने घरों को छोड़ कर गए फिलिस्तिनी शरणार्थियों को वापस इजरायल में बसने की इजाजत दे।

खबर के लिए देखें - http://v.duta.us/9515DgAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬