🇵🇰 पाकिस्तान ने दी 11 आतंकियों को फांसी की सजा🏛️

  |   Hindiworldnews

लंबे समय बाद पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है । पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने 11 खुंखार आतंकवादियों को फांसी दिए जाने की पुष्टि की है । इन आतंकवादियों को 60 लोगों की हत्या करने के जुर्म में विशेष सैन्य अदालत ने यह सजा सुनाई है । गौरतलब है कि इन आतंकियों ने 26 नागरिकों, 24 सशस्त्र बल के जवानों, सीमांत सिपाहियों और पुलिस अधिकारियों की हत्या की थी । इनके हमलों में 142 लोग घायल हुए थे ।

सेना ने इनके ठिकानों से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया था । इन सभी ने ट्रायल कोर्ट में अपना अपराध कुबूल किया था। तीन अन्य को कारावास मिला है। उनके अलावा तीन अन्य दोषियों को सैन्य अदालत के द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। बयान के मुताबिक, ये सभी 2014 में पेशावर में स्कूली हमले के दोषी थे। हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते अदालती कार्रवाही और सजा दिए जाने के स्थान के विवरण का खुलासा नहीं किया गया है।

अमेरिका ने हमेशा से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर पाकिस्तान की निंदा की है। कुछ समय पहले अमेरिकी सेना के वरिष्ठ कमांडर ने कहा था कि पाकिस्तान ने तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ अभी तक निर्णायक कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में पाकिस्तान को अमेरिकी सुरक्षा सहायता पर रोक जारी रहेगी।

फोटो के लिए देखें - http://v.duta.us/eDdxjwAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬