🤴 प्रिंस हैरी की शादी का चौंकाने वाला निमंत्रण, 👉 मेहमानों को कहा - 🍲 खाना खुद लेकर आएं

  |   Hindiworldnews

इन दिनों ब्रिटेन का राजघराना काफी चर्चा में है । चाहे वाे राजघराने में आए नए मेहमान की बात हो या फिर प्रिंस हैरी की शादी की । 19 मई को विवाह बंधन में बंधने जा रहे प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल की शादी की तैयारियां इन दिनों जोर शोर से चल रही हैं । लेकिन सुर्खियां इन दिनों इनकी शादी की तैयारियों को लेकर नहीं बल्कि शादी के निमंत्रण को लेकर है ।

राजघराने की इस भव्य शादी में 2640 मेहमानों के शामिल होने की संभावना है । इसमें 1200 लोग ऐसे होंगे जो अपने समुदाय विशेष या फिर जिन्होंने कोई प्रेरणादायक काम किया हो । इन 1200 लोगों को भेजे गए निमंत्रण के साथ ही एक खत भी भेजा गया है जिसमें लिखा गया है कि आप अपना खाना खुद लाएं, राजभवन में खाना या डि्रंक नहीं होगा । इस चौंकाने वाले खत के बाद आमंत्रित किए गए लोगों में काफी गुस्सा है । एक मेहमान ने सार्वजनिक तौर पर कह दिया कि यह हमारी बेइजती करने जैसा है, शाही परिवार के पास इतना पैसा है फिर भी ऐसी हरकत अच्छी नहीं है ।

यह 1200 मेहमान विंड्सर कैसल के अंदर मौजूद रहेंगे, लेकिन इन्हें चैपल के अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी। केवल रॉयल जोड़े को अंदर जाते और शादी के बाद बाहर आते हुए देख पाएंगे। वहीं विंड्सर कैसल के अंदर चैपल में जहां दोनों की शादी होगी, वहां केवल 600 मेहमान होंगे।

वहीं राजघराने ने किसी भी राजनीतिक हस्ती को शादी में नहीं बुलाने का फैसला किया है। यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रॉयल परिवार के करीबी बराक ओबामा को भी शादी का न्योता नहीं दिया गया है। हालांकि एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इस शादी में शामिल होंगी। प्रियंका और मेघन मार्कल एक-दूसरे को पिछले तीन सालों से जानते हैं और दोनों में काफी अच्छी दोस्ती हैं।

फोटो के लिए देखें - http://v.duta.us/IdNZIQAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬