🏏 रोमांचक मुकाबले में एसअारएच ने दिल्ली 😞 को सात विकेट से हराया 👎

  |   क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में शनिवार को हुए 36वें रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयर डेविल्स को सात विकेट से पटकनी देकर अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। जीत के लिए दोनों ही टीमों ने आखिरी ओवर तक संघर्ष किया लेकिन युसूफ पठान ने ताबडतोड़ बल्लेबाजी कर 12 गेंदों पर 27 रन ठोक हैदराबाद को जीत दिला दी। दिल्ली के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की शानदार बल्लेबाजी भी बेकार चली गई।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 163 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया । जवाब में हैदराबाद ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए दिल्ली को शिकस्त देकर प्लेऑफ से लगभग बाहर कर दिया। इस जीत में कैन् विलियम्सन की पारी भी महत्वपूर्ण रही । उन्होंने 30 गेंदों पर 32 रन बनाए । इससे पहले अच्छी शुरुआत देते हुए एलेक्स हेल्स ने 45 और शिखर धवन ने 33 रन बनाए । दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा ने दो अहम विकेट लिए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पृथ्वी शॉ से मिली शानदार शुरूआत का दिल्ली के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा सके । शॉ ने 36 गेंद पर 65 रन बनाए, लेकिन पहले 10 ओवर में 95 रन बनाने के बाद दिल्ली की टीम अगले दस ओवर में सिर्फ 67 रन ही बना सकी । हैदराबाद के लिए लेग स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए । दिल्ली ने अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया और कॉलिन मुनरो के स्थान पर ग्लेन मैक्सवेल (2) को पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा । मैक्सवेल सफल नहीं रहे और दूसरे ओवर में नौ के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए।

मैन ऑफ दा मैच- राशिद खान

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/t6fKWwAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬