सुबह 🕒 तीन बजे तक चला बॉम्बे हाईकोर्ट 🏛️

  |   समाचार

बॉम्बे हाईकोर्ट के जज जे कथावाला ने एक नई मिसाल कायम कर दी । उन्होंने गर्मी की छुट्टी से पहले शुक्रवार को सुबह साढ़े तीन बजे तक मामलों की सुनवाई की । शुक्रवार को सामान्य समय से हाई कोर्ट की कार्यवाही शुरू हुई। शाम पांच बजे तक ज्यादातर अन्य जज अपने घर चले गए। लेकिन, जस्टिस कथावाला अगले दिन सुबह तीन बजकर 30 मिनट तक सुनवाई करते रहे। वे इस कोशिश में लगे रहे कि गर्मी की छुट्टियों से पहले महत्वपूर्ण और ज्यादा से ज्यादा मामलों का निपटारा कर दिया जाए।

इस दौरान कई मामलों की सुनवाई के साथ-साथ उन्होंने याचिकाओं पर जरूरी निर्देश भी दिए। जज के साथ मौजूद रहे एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट रूम वरिष्ठ वकीलों से खचाखच भरा हुआ था, जिनके मामलों की सुनवाई चल रही थी। इस दौरान तकरीबन 100 सिविल याचिकाओं पर तत्काल अंतरिम राहत की मांग की गई थी।

एक अन्य वरिष्ठ अधिवक्ता प्रवीण समदानी ने कहा कि न्यायमूर्ति कथावाला उस समय भी उतने ही तरोताजा दिख रहे थे जैसा कि सुबह कार्यालय आने पर कोई लगता है। मेरा मामला सबसे अंत में सुने जाने वाले मामलों में शामिल था। तब भी उन्होंने धैर्यपूर्वक हमारी बात सुनी और आदेश पारित किया। उनके स्टाफ के ही एक सदस्य ने बताया कि देर तक मामले की सुनवाई करने के बावजूद अगले दिन न्यायाधीश सुबह तय समय पर अपने कक्ष में लंबित मामलों को निपटाने के लिए पहुंच गए।

फोटो के लिए देखें - http://v.duta.us/Mi4PZgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬