[bihar] - बिहार में पाकिस्तानी लड़की को बनाया स्वच्छता का 'ब्रांड एंबेसडर',CM नीतीश ने दिए जांच के आदेश

  |   Biharnews

बिहार के जमुई जिले में 'स्वच्छ जमुई स्वस्थ जमुई' की ब्रांड एंबेसडर के रूप में पाकिस्तानी लड़की की फोटो छपने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। बिहार में स्वच्छता अभियान को लेकर कई अभियान चलाए जा रहे हैं। जगह-जगह साफ सफाई को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए जिला समितियां हर संभव कोशिश कर रही हैं। पिछले दिनों स्वच्छ अभियान को लेकर बिहार की जिला समिति इतनी गंभीर हो गई कि इसको बढ़ावा देने के चक्कर बिना सोचे समझें पाकिस्तान की लड़की को ही अपना ब्रांड एंबेसडर बना दिया।

इसपर जिला प्रशासन की काफी किरकिरी भी होने के बाद मामला मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंच गया। आनन-फानन में मुख्यमंत्री ने भी इसके जांच के आदेश दे दिए हैं। मामला बिहार के जमुई जिले का है जहां 'स्वच्छ जमुई स्वस्थ जमुई' अभियान के लिए जिला समिति ने पाकिस्तान की बच्ची को इसका ब्रांड एंबेसडर बना दिया।

लेकिन जब मामला सामने आया तो जिला जल एवं स्वच्छता समिति की काफी फजीहत हुई। दरअसल लोगों को जागरूक करने के लिए जल एवं स्वच्छता समिति ने एक नोटबुक तैयार करवाई है जिसके कवर पेज पर एक छोटी बच्ची की तस्वीर लगाई गई है।

Bihar: Chief Minister Nitish Kumar has ordered an inquiry in the matter in which a Pakistani girl was featured as the "brand ambassador" on the cover page of a booklet meant to promote 'Swachh Jamui Swasth Jamui' initiative in Jamui district.— ANI (@ANI) May 5, 2018

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/8iM3BwAA

📲 Get Bihar News on Whatsapp 💬